फोटो गैलरी

Hindi Newsuntold facts about lata mangeshkar

जानिए लता जी की 7 ऐसी बातें जो नहीं जानते होंगे आप

भारतीय सिनेमा जगत को पिछले छह दशक से अपनी मधुर आवाज से दीवाना बनाने वाली लता मंगेश्कर का असली नाम हरिकदर है। 28 सितंबर को लता अपना 85वां जन्मदिन मना रही हैं। वह एक दिन में वह तकरीबन 12 मिर्चे खा जाती...

जानिए लता जी की 7 ऐसी बातें जो नहीं जानते होंगे आप
एजेंसीMon, 28 Sep 2015 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय सिनेमा जगत को पिछले छह दशक से अपनी मधुर आवाज से दीवाना बनाने वाली लता मंगेश्कर का असली नाम हरिकदर है। 28 सितंबर को लता अपना 85वां जन्मदिन मना रही हैं। वह एक दिन में वह तकरीबन 12 मिर्चे खा जाती हैं, उनका मानना है कि मिर्च खाने से गले की मिठास बढ़ती है। जानिए उनके बारे में कुछ ऐसी ही बातें।

- लता मंगेशकर का गाया पहला गाना फिल्म से हटा दिया गया था। पिता दीनानाथ मंगेश्कर को लता का फिल्मों के लिए गाना पसंद नही आया था। यह गाना 1942 में किटी हसाल के लिए गाया था।

- 1942 में लता ने फिल्म मंगलगौर में पहली बार अभिनय किया था।

- बचपन के दिनो से लता को रेडियो सुनने का बड़ा शौक था। जब वह 18 साल की थी तब उन्होंने अपना पहला रेडियो खरीदा था। जब लता जी ने रेडियो ऑन किया तो के.एल.सहगल की मौत की खबर उन्होंने सुनी, बाद में उन्होंने वह रेडियो दुकानदार को वापस लौटा दिया।

- लता को बचपन के दिनों में साईकिल चलाने का काफी शौक था जो पूरा नहीं हो सका। लता ने अपनी पहली कार 8000 रुपये में खरीदी थी।

- लता को मसालेदार खाना पसंद है,वह एक दिन में वह तकरीबन 12 मिर्चे खा जाती है। उनका मानना है कि मिर्च खाने से गले की मिठास बढ़ जाती है।

- लता को क्रिकेट देखने का भी काफी शौक रहा है, लॉर्डस में उनकी एक सीट हमेशा रिजर्व रहती है। क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर लता जी को अपनी मां की तरह मानते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें