थ्रिलर फिल्में भी दर्शकों को थियेटर तक खींच लाती हैं
असीम
First Published:04-01-13 07:17 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

निर्देशक आदित्य दत्त इन दिनों फिल्म टेबिल नंबर 21 को ले कर चर्चा में हैं। पेश है उनसे हुई बातचीत के मुख्य अंश-

क्या है टेबिल नंबर 21?
यह एक ऐसा गेम शो है, जिसमें आपके जान की दांव भी लग सकती है। मैं इसकी कहानी का कोई क्लू आपसे शेयर नहीं करना चाहता। अरसे बाद कोई थ्रिलर फिल्म आ रही है।

थ्रिलर यहां के दर्शकों को अमूमन कम ही पसंद आती है?
ऐसी कोई बात नहीं है। तीसरी मंजिल जैसी थ्रिलर फिल्म को दर्शक आज तक नहीं भूले हैं। अभी हाल में रिलीज तलाश भी एक अच्छी सस्पेंस थ्रिलर है। मेरे कहने का मतलब यह है कि आप यदि प्रेजेंटेशन का पूरा रखते हैं, तो थ्रिलर फिल्में भी दर्शकों को थियेटर तक खींच लाती हैं।

फिल्म का नाम टेबिल नंबर 21 ही क्यों रखा?
हमारे संविधान में एक अनुच्छेद का नंबर 21 है। इसमें परेश रावल जो गेम खेलते है, उसका कोई नंबर तो रखना ही था। इसलिए सोच-विचार कर 21 नंबर पर हमारी नजर पड़ी। क्यों पड़ी, इसका खुलासा फिल्म कर देगी।

आपने इस फिल्म के कलाकारों का चयन कैसे किया?
देखिए, इसकी कहानी मुख्यत: तीन किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है। मैं जैसे-जैसे इसकी स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दे रहा था, हर किरदार के अनुरूप कलाकार मेरे सामने आने लगे थे। मैं खुशनसीब हूं कि जो कास्टिंग मैं चाहता था, वही मुझे मिली।

फिल्म में राजीव और टीना के काफी गरमागरम दृश्य हैं?
मैं आपको यकीन दिलाता हूं, यह सीन कहीं से भी आपको भरती के नहीं लगेंगे। चूंकि राजीव खंडेलवाल और टीना देसाई इसमें पति-पत्नी का रोल कर रहे हैं, इसलिए ऐसे कुछ रोमांटिक सीन रखना जरूरी था। निश्चिंत रहिए ये सीन कहीं से अश्लील नहीं लगते हैं।

परेश रावल को आपने एक नया लुक दिया है?
परेश जी के रोल के मुताबिक यह लुक उन पर बहुत सटीक बैठा। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दूं , इस लुक को फाइनल करने में परेश जी ने हमारी काफी मदद की है। यह उनका ही सुझाव था कि एक गेम शो के आयोजक के तौर पर उनका लुक थोड़ा विचित्र और कैची होना चाहिए।

फिजी में इसकी शूटिंग के दौरान राजीव को चोट लग गयी थी?
इसकी सारी शूटिंग ही फिजी में हुई है। फिजी के समुद्र पर मोटर बोट से कठिन शॉट देते समय उन्हें यह चोट लगी थी। थैंक गॉड कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई, जिसकी संभावना बहुत ज्यादा थी। थोड़े इलाज के बाद ही राजीव ने शूटिंग शुरू कर दी।

टीना का चयन आपने किस आधार पर किया ?
हॉलीवुड की एक फिल्म द बेस्ट एक्सॉटिक मेरी गोल्ड होटल देखने के बाद मैंने टीना नाम फाइनल किया था। जैसा कि मैंने कहा है, फिल्म की स्क्रिप्ट को फाइनल करते समय मैंने सारे एक्टर के नाम फाइनल कर लिए थे। हॉलीवुड फिल्म में टीना का कॉमिक रोल इसके साथ बहुत मेल खाता हैं, जो थोडा बोल्ड भी है।

विल यू मेरी के बाद राजीव फिर आपके साथ है?
यह तो ट्यूनिंग की बात है। विल यू मेरी नहीं चली, पर राजीव का काम बहुत अच्छा था। उसी दौरान इस फिल्म के लिए उससे बात हुई थी। फिर वह सच का सामना जैसा रियलिटी शो पेश कर चुका है, इस तरह के शो के लटके-झटके से अच्छी तरह से वाकिफ है। लेकिन सबसे बड़ी वजह है, उसका अच्छा कलाकार होना, जिसकी वजह से अपनी अगली फिल्म के लिए भी मैंने उसे चुना है।

आप अपनी स्क्रिप्ट पर ही फिल्म बनाते हैं?
यह मेरे लिए ज्यादा सुविधाजनक स्थिति होती है। पर मैं ऐसी कोई शर्त नहीं रखता, बाहर की कोई अच्छी स्क्रिप्ट मिले, तो मैं उसे भी डायरेक्ट करूंगा।   

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°