रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 09:47 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी के संभल में पुलिस हिरासत में लिए गए युवक की मौत। युवक का शव घर के पास एक खेत में मिला। गुस्साए परिजनों ने संभल-मुरादाबाद मार्ग पर लगाया जाम, हंगामा जारी। कई थानों की पुलिस को मौके पर।
‘खिलाड़ी 786’ लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाएगी
शान्तिस्वरूप त्रिपाठी First Published:07-12-2012 07:38:01 PMLast Updated:07-12-2012 07:49:46 PM
Image Loading

अशीष आर. मोहन इन दिनों अपनी फिल्म ‘खिलाड़ी 786’ को लेकर चर्चा में हैं। पेश हैं उनसे हुई बातचीत के मुख्य अंश-

स्वतंत्र निर्देशक के रूप में ‘खिलाड़ी 786’ आपकी पहली फिल्म है। इस फिल्म को निर्देशित करने का मौका कैसे मिला?
रोहित शेट्टी मेरे लिए बड़े भाई की तरह हैं। मैंने उनके साथ काम करते हुए बहुत कुछ सीखा। उसी दौरान हिमेश रेशमिया जी से मेरी पहचान हुई। चार साल पहले मार्च 2009 में हिमेश रेशमिया ने मुझसे वादा किया था कि वह मुझे निर्देशक के तौर  पर फिल्म करने का मौका देंगे। फिल्म ‘खिलाड़ी 786’ के निर्देशन की जिम्मेदारी मुझे देकर उन्होंने अपने इस वादे को पूरा किया है। मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि हिमेश जी ने अपनी लिखी कहानी को निर्देशित करने के लिए मुझे चुना।

‘खिलाड़ी 786’ किस तरह की फिल्म है?
यह एक पारिवारिक फिल्म है, जिसे देखने के बाद लोगों के चेहरों पर मुस्कान आएगी। लोगों को खुशी का एहसास होगा। इस फिल्म में एक्शन, कॉमेडी व इमोशन के साथ-साथ संगीत भी बहुत बेहतरीन है। संगीत तो लोकप्रिय भी हो चुका है। वास्तव में हमारी फिल्म की कहानी बहुत ही प्योर है। इस फिल्म को देख कर लोग इसकी तुलना किसी अन्य कॉमेडी फिल्म से नहीं करेंगे। लोगों को यह फिल्म रोहित शेट्टी की फिल्मों जैसी नहीं लगेगी। मैंने इस बात का ख्याल रखा है कि इस फिल्म को पूरा परिवार एक साथ बैठ कर देखे व एंजॉय करे।

बतौर निर्देशक पहली फिल्म होने के साथ-साथ आपने पहली बार अक्षय कुमार व असिन जैसे कलाकारों को निर्देशित किया है। उनके साथ काम के दौरान कैसे अनुभव रहे?
फिल्म में मुझे अक्षय कुमार, असिन, मिथुन चक्रवर्ती, मुकेश ऋषि, भारती सिंह सहित कई दिग्गज कलाकारों को निर्देशित करने का अवसर  मिला। इन सभी को निर्देशित करने का मेरे अंदर जो आत्मविश्वास आया, वह अक्षय कुमार ने ही दिया। अक्षय कुमार बहुत बेहतरीन कलाकार  हैं, इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता। उन्होंने परदे पर कई तरह के रंग दिखाए हैं। बॉलीवुड के वह एकमात्र ऐसे कलाकार हैं, जिन्हें लोग खिलाड़ी कुमार के नाम से बुलाते हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार का वही रूप नजर आएगा। अक्षय कुमार के साथ काम करने का बहुत ही अच्छा अनुभव रहा। वह तो मुझसे उम्र में भी काफी बड़े हैं, मगर पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने कभी भी मुझे इस बात का एहसास नहीं होने दिया कि मैं कहीं से भी कमतर हूं। उन्होंने मुझे पूरा प्यार व पूरी इज्जत दी।

‘खिलाड़ी 786’ फिल्म का यूएसपी क्या है?
हमारी फिल्म का सबसे बड़ा यूएसपी यह है कि इस फिल्म में दर्शकों को काफी लंबे समय के बाद अक्षय कुमार का अलग तरह का एक्शन देखने को मिलेगा। अब तक इस तरह का संगीत लोगों ने नहीं सुना है और एक ऐसी कहानी वे सुनेंगे, जो उनके दिल को छुएगी।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingआक्रामक शैली बरकरार रखें कोहली: द्रविड़
राहुल द्रविड़ को बतौर टेस्ट कप्तान श्रीलंका में पहली पूर्ण सीरीज खेलने जा रहे विराट कोहली के कामयाब रहने का यकीन है और उन्होंने कहा कि कोहली को अपनी आक्रामक शैली नहीं छोड़नी चाहिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?