शनिवार, 01 अगस्त, 2015 | 09:02 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    ISIS के चंगुल से छुड़ाए गए दो भारतीय, दो को आजाद कराने की कोशिश जारी EXCLUSIVE: देश में सबसे ज्यादा लापता हो रहे हैं यूपी के बच्चे 'हिंदू आतंकवाद' शब्द ने आतंक के खिलाफ जंग कमजोर की: राजनाथ चूहे के कारण बीच रास्ते से लौटा 200 यात्रियों वाला एयर इंडिया का विमान भारत-बांग्लादेश के बीच गांवों की अदला-बदली शुरू, नवंबर से होगी लोगों की अदला-बदली  बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 23 रुपये 50 पैसे हुआ सस्ता, पेट्रोल और डीजल के दाम भी घटे लीबिया में आतंकी संगठन IS के चंगुल से 2 भारतीय रिहा, बाकी 2 को छुड़ाने की कोशिश जारी याकूब के जनाजे में शामिल लोगों को त्रिपुरा के गवर्नर ने बताया आतंकी उपभोक्ताओं को रुलाने लगा प्याज, खुदरा भाव 50 रुपये पहुंचा  कांग्रेस MLA उस्मान मजीद बोले, मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी टाइगर मेमन से कई बार की मुलाकात
'फटा पोस्टर निकला हीरो' में शुक्ला का अहम किरदार
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-01-2013 04:44:09 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

'बैंडिट क्वीन', 'सत्या', 'स्लमडॉग मिलेनियर' और 'बर्फी' जैसी फिल्मों के जरिये अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता सौरभ शुक्ला निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म 'फटा पोस्टर निकला हीरो' में एक अहम किरदार निभाने जा रहे हैं, जिसकी शूटिंग मुंबई में इस महीने शुए होने वाली है।
    
फिल्म में अभिनेता शाहिद कपूर, अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज मुख्य किरदार में हैं। इलियाना डिक्रूज ने 'बर्फी' में भी बेहतरीन भूमिका अदा की थी।
    
शुक्ला की चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' जल्द ही रजतपट पर होगी, जो काशीनाथ सिंह के उपन्यास काशी का अस्सी पर आधारित है। निर्देशक सुभाष कपूर की फिल्म 'जॉनी एलएलबी' 15 मार्च को रिलीज होने वाली है।
    
सुभाष कपूर कहते हैं कि यह फिल्म पूरी न्याय प्रणाली पर हास्य को प्रदर्शित करती है और न्याय व्यवस्था पर व्यंग्य करने वाली संभवत: पहली फिल्म है। अभिनेता सौरभ शुक्ला की इस फिल्म में बेहतरीन भूमिका है।
    
लंबे समय तक दिल्ली में थियेटर ग्रुप साक्षी से जुड़े रहे सौरभ कहते हैं कि उन्हें कला की विरासत अपने माता पिता से प्राप्त हुई। सौरभ के पिता दिल्ली विश्वविद्यालय में संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष और डीन थे। वह स्वयं अच्छे शास्त्रीय गायक थे, जबकि उनकी मां संभवत: देश की पहली महिला तबला वादक थीं।
    
सौरभ मानते हैं कि उनकी फिल्मों में संगीत का जो समावेश होता है उसमें मां पिता से मिली विरासत का अहम योगदान है।

सौरभ ने निर्देशक रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' में अभिनय के साथ साथ पटकथा लेखन का काम भी किया था। अभी भी वह पटकथा लेखन के काम से जुड़े हुए हैं तथा उनकी लिखी पटकथा पर एक धारावाहिक '26/12' लाइफ ओके टीवी चैनल पर प्रसारित हो रहा है।
    
इसके अलावा उनकी अपनी एक नई फिल्म शुरु करने की योजना भी हैं जिसका नाम अभी तय नहीं किया जा सका है लेकिन इसकी पटकथा को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस फिल्म का निर्माण इस साल गर्मियों के अंत तक शुरु कर देंगे।
    
इसके अलावा शुक्ला हॉलीवुड की एक और फिल्म करने जा रहे है, जिसके बारे में उन्होंने अभी ज्यादा कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। सिर्फ इतना बताया कि इस फिल्म की शूटिंग अप्रैल में शुरू होगी।
    
यशराज बैनर से बन रही एक फिल्म 'गुंडे' में भी सौरभ शुक्ला अहम भूमिका निभा रहे हैं, जिसके एक हिस्से की शूटिंग शुए हो गई है और आगे की शूटिंग के लिए मार्च में वह कोलकाता जाने की तैयारी कर रहे हैं।
    
इस फिल्म में 'बैंड, बाजा, बारात' फिल्म से चर्चित हुए अभिनेता रणवीर सिंह और 'इश्कजादे' फिल्म से चर्चा में आये अर्जुन कपूर हैं। इस फिल्म की नायिका प्रियंका चोपड़ा हैं। फिल्म के निर्देशक अली जफर हैं, जिनकी यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले उन्होंने एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम था 'मेरे ब्रदर की वाइफ'।
    
अभिनेता सौरभ का अच्छा खाना खाने के साथ संगीत और थियेटर का शौक आज भी नहीं छूटा है और जब कभी मौका मिलता है तो संगीत सुनना पसंद करते हैं। थियेटर के लिए मंच पर आने का कोई भी मौका आज भी वह हाथ से जाने नहीं देते।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingटीम इंडिया के कोच बनने के इच्छुक स्टुअर्ट लॉ
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के नये कोच को चुनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है और इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलिया-ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने इस जिम्मेदारी भरे पद को संभालने के लिए अपनी ओर से इच्छा जाहिर की है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड