शनिवार, 02 अगस्त, 2014 | 04:00 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    तेज करें अपराध न्याय प्रणाली : सुप्रीम कोर्ट ज्योति हत्याकांड: आरोपी का माथा चूमने पर हटाये गए सीओ ज्योति हत्याकांड: आरोपी का माथा चूमने पर हटाये गए सीओ आचार संहिता मामले में एंडरसन, जडेजा दोषी नहीं  दिल्ली पुलिस ने कहा, कटारा मामले के दोषियों को मिले मौत की सजा मोदी रविवार को नेपाल की दो दिन की यात्रा पर जाएंगे  सोहराबुद्दीन मामला: भाई ने शाह के नारको परीक्षण की मांग की  तिहाड़ में कान्फ्रेंस रूम इस्तेमाल कर सकते हैं सुब्रत रॉय :कोर्ट राज ठाकरे बनने की कोशिश कर रहे हैं गोयल: कांग्रेस सी-सैट पर संसद में हंगामा, सरकार ने कहा हल जल्दी
 
'फटा पोस्टर निकला हीरो' में शुक्ला का अहम किरदार
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:06-01-13 04:44 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

'बैंडिट क्वीन', 'सत्या', 'स्लमडॉग मिलेनियर' और 'बर्फी' जैसी फिल्मों के जरिये अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता सौरभ शुक्ला निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म 'फटा पोस्टर निकला हीरो' में एक अहम किरदार निभाने जा रहे हैं, जिसकी शूटिंग मुंबई में इस महीने शुए होने वाली है।
    
फिल्म में अभिनेता शाहिद कपूर, अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज मुख्य किरदार में हैं। इलियाना डिक्रूज ने 'बर्फी' में भी बेहतरीन भूमिका अदा की थी।
    
शुक्ला की चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' जल्द ही रजतपट पर होगी, जो काशीनाथ सिंह के उपन्यास काशी का अस्सी पर आधारित है। निर्देशक सुभाष कपूर की फिल्म 'जॉनी एलएलबी' 15 मार्च को रिलीज होने वाली है।
    
सुभाष कपूर कहते हैं कि यह फिल्म पूरी न्याय प्रणाली पर हास्य को प्रदर्शित करती है और न्याय व्यवस्था पर व्यंग्य करने वाली संभवत: पहली फिल्म है। अभिनेता सौरभ शुक्ला की इस फिल्म में बेहतरीन भूमिका है।
    
लंबे समय तक दिल्ली में थियेटर ग्रुप साक्षी से जुड़े रहे सौरभ कहते हैं कि उन्हें कला की विरासत अपने माता पिता से प्राप्त हुई। सौरभ के पिता दिल्ली विश्वविद्यालय में संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष और डीन थे। वह स्वयं अच्छे शास्त्रीय गायक थे, जबकि उनकी मां संभवत: देश की पहली महिला तबला वादक थीं।
    
सौरभ मानते हैं कि उनकी फिल्मों में संगीत का जो समावेश होता है उसमें मां पिता से मिली विरासत का अहम योगदान है।

सौरभ ने निर्देशक रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' में अभिनय के साथ साथ पटकथा लेखन का काम भी किया था। अभी भी वह पटकथा लेखन के काम से जुड़े हुए हैं तथा उनकी लिखी पटकथा पर एक धारावाहिक '26/12' लाइफ ओके टीवी चैनल पर प्रसारित हो रहा है।
    
इसके अलावा उनकी अपनी एक नई फिल्म शुरु करने की योजना भी हैं जिसका नाम अभी तय नहीं किया जा सका है लेकिन इसकी पटकथा को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस फिल्म का निर्माण इस साल गर्मियों के अंत तक शुरु कर देंगे।
    
इसके अलावा शुक्ला हॉलीवुड की एक और फिल्म करने जा रहे है, जिसके बारे में उन्होंने अभी ज्यादा कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। सिर्फ इतना बताया कि इस फिल्म की शूटिंग अप्रैल में शुरू होगी।
    
यशराज बैनर से बन रही एक फिल्म 'गुंडे' में भी सौरभ शुक्ला अहम भूमिका निभा रहे हैं, जिसके एक हिस्से की शूटिंग शुए हो गई है और आगे की शूटिंग के लिए मार्च में वह कोलकाता जाने की तैयारी कर रहे हैं।
    
इस फिल्म में 'बैंड, बाजा, बारात' फिल्म से चर्चित हुए अभिनेता रणवीर सिंह और 'इश्कजादे' फिल्म से चर्चा में आये अर्जुन कपूर हैं। इस फिल्म की नायिका प्रियंका चोपड़ा हैं। फिल्म के निर्देशक अली जफर हैं, जिनकी यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले उन्होंने एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम था 'मेरे ब्रदर की वाइफ'।
    
अभिनेता सौरभ का अच्छा खाना खाने के साथ संगीत और थियेटर का शौक आज भी नहीं छूटा है और जब कभी मौका मिलता है तो संगीत सुनना पसंद करते हैं। थियेटर के लिए मंच पर आने का कोई भी मौका आज भी वह हाथ से जाने नहीं देते।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°