शनिवार, 23 मई, 2015 | 18:54 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
'आप' सरकार ने मंगलवार से दो दिनों के लिए दिल्ली विधानसभा का आपात सत्र बुलाया।भागलपुर के बरारी इलाके में बजरंगबली में मंदिर के पास बम विस्फोट में आठ बच्चे घायल हो गए।
इस साल टीवी को आम आदमी में मिला हीरो
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-12-12 03:35 PMLast Updated:30-12-12 04:48 PM
Image Loading

धारावाहिक 'बालिका वधू' बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीति और उसके दुष्परिणामों पर केंद्रित है। लेकिन इसकी हालिया कड़ियों में विधवा विवाह के बारे में बताया गया।
   
इसके अलावा अन्य धारावाहिक लीक से कुछ हट कर रहे और दर्शकों ने उन्हें पसंद किया। इनमें 'बड़े अच्छे लगते हैं', 'क्या हुआ तेरा वादा', 'परिचय', 'उतरन', 'दिया और बाती', 'अफसर बिटिया', 'कुछ तो लोग कहेंगे', 'ना बोले तुम' आदि प्रमुख हैं। कहानी को रोचक बनाने के लिए अचानक किरदारों की उम्र बढ़ाना भी एक हिट फॉर्मूला साबित हुआ।
   
कभी दिवंगत रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण ने हर घर में अपनी जगह बना ली थी। इस साल सागर की पोती मीनाक्षी ने नए रूप में इस धारावाहिक को फिर पेश किया। इसके साथ ही भगवान शिव पर आधारित 'देवों के देव महादेव' तथा 'देवी दुर्गा' पर आधारित जय जग जननी मां दुर्गा भी छोटे पर्दे का आकर्षण रहे।
   
घर के एक सदस्य की जगह ले चुके छोटे पर्दे पर बड़े सितारों ने अपनी फिल्मों का प्रचार प्रसार भी खूब किया। सलमान और अरबाज खान ने 'दबंग 2' के प्रचार के दौरान पहली बार खुलासा किया कि फिल्म में करीना कपूर ने आयटम सॉन्ग किया है।
   
अजय देवगन ने छोटे पर्दे पर 'सन ऑफ सरदार' का और अनिल कपूर ने 'रेस 2' का प्रसार किया। रियलिटी शो भी छोटे पर्दे पर छाये रहे चाहे वह नृत्य के हों या संगीत के। इन शोज के निर्णायक मंडल में करण जौहर, माधुरी दीक्षित, आशा भोंसले, रूना लैला, आबिदा परवीन, शिल्पा शेटटी, महिमा चौधरी, आयेशा टकिया, नेहा धूपिया, किरण खेर और मलायका अरोरा आदि शामिल रहे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल 8: ‘महामुकाबले’ के लिये तैयार धोनी और रोहित
खेल, रोमांच, मनोरंजन और मालामाल करने वाले दुनिया के सबसे लोकप्रिय दनादन क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में छठी बार फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स और पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियन्स रविवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर पूरे दमखम के साथ आठवें संस्करण का खिताब पाने के लिये उतरेंगे।