शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 05:13 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
राजेश खन्ना को दिया जा सकता है पद्म विभूषण सम्मान
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:26-12-12 08:26 PM
Image Loading

पद्म पुरस्कारों के नामों की छंटनी के लिए बुधवार को उच्चस्तरीय समिति की बैठक हुई। संकेत हैं कि सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना को देश का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म विभूषण दिया जा सकता है।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि खन्ना के अलावा शोले फेम के मशहूर फिल्म निर्देशक रमेश सिप्पी को पद्मश्री दिया जा सकता है। पद्म पुरस्कारों के लिए नामों का चयन करने वाली समिति में कैबिनेट सचिव अजित सेठ, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पुलक चटर्जी, केन्द्रीय गृह सचिव आर के सिंह, फिल्म कलाकार रत्ना पाठक शाह, वैज्ञानिक अनिल काकोदकर शामिल हैं। समिति ने अगले साल दिये जाने वाले पद्म पुरस्कारों के लिए नामों की छंटनी की है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मंजूरी के बाद पुरस्कार पाने वालों के नाम 25 जनवरी 2013 को घोषित होंगे। सूत्रों ने बताया कि खन्ना और सिप्पी के नामों की सिफारिश सूचना प्रसारण मंत्रालय ने की है।

पद्म पुरस्कार आम तौर पर निधन के बाद नहीं दिये जाते, लेकिन सरकार खन्ना के मामले को अलग नजरिये से देख सकती है और अपवादस्वरूप उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित कर सकती है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड