शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 09:45 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    चीन सीमा पर 54 चौकियां बनाएगा भारत, 175 करोड़ के पैकेज की घोषणा  बर्धवान के बम थे बांग्लादेश के लिए: एनआईए नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में नहीं शामिल होंगे उद्धव ठाकरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें जमशेदपुर से लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार  कोई गैर गांधी भी बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष: चिदंबरम भाजपा के साथ सरकार के लिए उद्धव बहुत उत्सुक: अठावले रांची : एंथ्रेक्स ने ली सात लोगों की जान, 8 गंभीर हालत में भर्ती भारत-पाक तनाव के लिये भारत जिम्मेदार : बिलावल भुट्टो
फिल्म निर्देशन करना आसान नहीं : रजत
मुम्बई, एजेंसी First Published:29-11-12 01:49 PM
Image Loading

रजत कपूर का मानना है कि एक सफल निर्देशक बनने के लिए मजबूत विश्वास और अपनी सोच से प्रभावित करने की क्षमता होनी जरूरी है।

रजत ने कहा कि फिल्म बनाना काफी कठिन है। यह आसान काम नहीं है। आपको खुद पर भरोसा होना चाहिए और सैकड़ों अन्य लोगों को आपके ऊपर भरोसा करने के लिए तैयार करना आना चाहिए। पहले आपको एक निर्माता चाहिए। फिर कैमरामैन चाहिए। प्रोडक्शन डिजायनर चाहिए, सफल कलाकार चाहिए। आपको हर किसी को प्रभावित कर अपनी दुनिया में लाना होगा।

उन्होंने 'मिथ्या', 'मिक्स्ड डबल', 'फैटसो' जैसी छोटी बजट की फिल्में बनाई हैं।

वह शरत कटारिया की फिल्म ‘10 एमएल लव’ में दिखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक कलाकार के रूप में उन्होंने वैसा ही किया, जैसा उनके निर्देशक ने किया।

कटारिया ने रघु रोमियो के निर्माण में रजत के सहायक निर्देशक के रूप में निर्देशन की शुरुआत की थी।
 
 
 
टिप्पणियाँ