शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 17:21 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रक्षा खरीद परिषद ने करीब 80,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी।नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हादसा, ट्रेन के नीचे आने से एक व्यक्ति की मौतकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह महाराष्ट्र में सरकार के गठन के संदर्भ में आगामी सोमवार को राज्य का दौरा कर सकते हैं: सूत्र
मध्यवर्गीय भारतीय युवा की कहानी है काई पो चे: अभिषेक
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:31-12-12 03:02 PM
Image Loading

निर्देशक अभिषेक कपूर की फिल्में बेशक दोस्ती और संबंधों पर आधारित रही हों्र लेकिन उनकी आगामी फिल्म काई पो चे भारतीय युवा की महत्वाकांक्षाओं पर आधारित है।
  
गुजरात पर आधारित यह फिल्म चेतन भगत के तीसरे उपन्यास द थ्री मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ पर बनी है। अभिषेक कहते हैं कि यह फिल्म दोस्ती के बारे में है। यह महज संयोग ही है कि मेरी दोनों फिल्में दोस्तों के बारे में ही हैं। लेकिन अगर आप तुलना करेंगे तो पाएंगे कि दोनों फिल्में ही बिल्कुल अलग-अलग हैं।
  
अभिषेक ने बताया कि यहां आप किरदारों से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। यह मध्यवर्गीय भारत और उसके युवा के बारे में है। यह युवाओं के पैसा बनाने, सफल बनने और प्रेमिका बनाने जैसी इच्छाओं के बारे में है।
  
संगीतमयी फिल्म रॉक ऑन का निर्देशन कर चुके अभिषेक की अगली फिल्म काई पो चे उनकी पिछली फिल्म से तीन गुनी बड़ी फिल्म है।
  
अभिषेक ने कहा,यह रॉक ऑन से बहुत बड़ी फिल्म है क्योंकि इसकी मुख्य थीम में दोस्ती के अलावा बहुत कुछ है। यह एक भूकंप, धर्म, क्रिकेट, राजनीति और दंगे भी दिखाती है। इसका स्तर काफी बड़ा है। अगर मैं दोनों की तुलना करूं तो काई पो चे पिछली फिल्म रॉक ऑन की तीन गुनी है।
  
अभिषेक को यह फिल्म बनाने का विचार उस समय आया था जब वह 2009 में चेतन भगत से मिले और चेतन ने उन्हें अपनी किताब पढ़ने के लिऐ दी। अभिषेक को तीनों किरदार इतने पसंद आए कि उन्होंने इस किताब पर फिल्म बनाने की ठान ली।
  
काई पो चे में सुशांत सिंह राजपूत, राजकुमार यादव और अमित साध जैसे नए चेहरे मुख्य भूमिका में हैं। अभिषेक कहते हैं कि फिल्म में नए चेहरे लेने का फैसला अच्छी तरह सोच विचारकर लिया गया, क्योंकि हमारी इंडस्ट्री के सारे बड़े सितारे 40 वर्ष से ज्यादा उम्र के हैं।
  
उन्होंने कहा कि कुछ फिल्मों में नए चेहरों की जरूरत होती है। यह फिल्म खासतौर पर तीन युवा लोगों के बारे में है। हमारे ज्यादातर सितारे 40 वर्ष से बड़ी उम्र के हैं, इसलिए मुझे उन्हें अपनी फिल्म में लेने का विचार कुछ जमा नहीं।
 
 
 
टिप्पणियाँ