फोटो गैलरी

Hindi Newsइमरान सुलझाएंगे चाचा चौधरी की गुत्थी

इमरान सुलझाएंगे चाचा चौधरी की गुत्थी

इमरान हाशमी भी अब उन सितारों की फेहरिस्त में शामिल होने जा रहे हैं, जो अपनी फिल्मों का प्रमोशन करने के लिए नए-नए फंडे अपनाते हैं। खबर है कि इमरान अब अपनी अगली फिल्म का प्रचार कॉमिक्स की दुनिया के...

इमरान सुलझाएंगे चाचा चौधरी की गुत्थी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Mar 2015 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

इमरान हाशमी भी अब उन सितारों की फेहरिस्त में शामिल होने जा रहे हैं, जो अपनी फिल्मों का प्रमोशन करने के लिए नए-नए फंडे अपनाते हैं। खबर है कि इमरान अब अपनी अगली फिल्म का प्रचार कॉमिक्स की दुनिया के मशहूर किरदार चाचा चौधरी के जरिए करेंगे। वो बात दिगह है कि उन्होंने अपनी पिछले फिल्म ‘राजा नटवरलाल’ का प्रमोशन भी बेहद अलग ढंग से किया था।

बताया जाता है कि इमरान ने पिछले साल इस फिल्म की रिलीज के दौरान मुंबई के एक थिएटर में स्पेशल प्रीमियर आयोजित किया था, जहां उन्होंने ऑटो रिक्शा वालों के साथ यह फिल्म देखी थी, लेकिन इस प्रोमोशन का नतीजा कुछ खास नहीं निकला। फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। शायद इसीलिए इमरान को अब अपनी अगली फिल्म ‘मिस्टर एक्स’ से बहुत उम्मीदें हैं। इस फिल्म के प्रचार के दौरान इमरान चाचा चौधरी के साथ एक बड़ी मिस्ट्री सुलझाएंगे। उनके साबू भी होगा।

पूरी कहानी में दूसरा ट्विस्ट ये है कि इस इस प्रोमोशन के फंडे के चक्कर में इमरान ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर दस्तक दे दी है। पिछली फिल्मों की असफलता ने उन्हें ये तो समझा दिया है कि बॉस आज के टाइम में अगर फिल्म को सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर ठीक से प्रोमोट नहीं किया तो समझो डिब्बा गोल।

बॉलीवुड में जब कई छोटे-बड़े सितारे अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं तो ऐसे में इंडस्ट्री के सीरियल किसर इमरान हाशमी कैसे पीछे रह सकते हैं। वह अब जल्द ही कॉमिक्स की दुनिया के मशहूर किरदार चाचा चौधरी का एक बहुत बड़ा मामला सुलझाने वाले हैं और वो भी अपनी अगली फिल्म के प्रमोशन के दौरान। इमरान लोगों के बीच कंप्यूटर से भी तेज चाचा चौधरी के साथ मिलकर अपनी इस फिल्म का प्रचार करते नजर आएंगे।

हिट रहा है फॉर्मूला
फिल्म निर्माता अब अपनी फिल्मों के प्रमोशन को लेकर काफी सचेत और गंभीर हो गए हैं। आजकल हर हफ्ते सिनेमाघरों पर दो से लेकर तीन फिल्में एक साथ रिलीज होती हैं और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की सफलता या असफलता, फिल्म के प्रमोशन पर निर्भर करती है। क्योंकि प्रमोशन के दौरान ही लोगों को अंदाजा हो जाता है कि फिल्म किस तरह की होगी। साथ ही फिल्म के प्रमोशन के समय यह भी पता चल जाता है कि फिल्म कितनी सफल होने वाली है। 'पीके', 'हैप्पी न्यू ईयर' और 'बैंग बैंग' सरीखी फिल्में इसका अच्छा उदाहरण हैं।

इन तीनों ही फिल्मों का प्रचार बिल्कुल हटकर किया गया और इन्हें बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता मिली थी। इससे इतना तो साफ होता है कि दमदार प्रमोशन कामयाबी में एक अहम रोल अदा करता है।

इसलिए है खास
इमरान की यह फिल्म कई मायनों में खास है। एक तो इस फिल्म में वह एक बिल्कुल अलग अवतार में नजर आने वाले हैं। उन्हें उम्मीद है कि यह फिल्म बॉलीवुड में उनकी छवि बदल देगी। अपने करियर में पहली बार इमरान किसी साइंस फिक्शन फिल्म में काम कर रहे हैं। उनकी इस फिल्म के ट्रेलर को भी दर्शकों द्वारा बेहद सराहा गया था। इस फिल्म के जरिए महेश भट्ट ने प्लेबैक सिंगर के रूप में एंट्री की है।

वहीं फिल्म ‘इसक’ से लोकप्रिय हुईं अमायरा दस्तूर इस फिल्म में इमरान के साथ इश्क फरमाती नजर आएंगी। दूसरी ओर अंकित तिवारी और अरिजित सिंह जैसे मशहूर गायकों ने इस फिल्म के गीतों को अपनी आवाजें दी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें