गुरुवार, 28 मई, 2015 | 13:20 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया गुर्जर आंदोलन: जयपुर पहुंचे बैंसला, बोले आरक्षण लिए बिना नहीं हटेंगे  कुछ इस तरह हुई फीफा के 14 अधिकारियों की गिरफ्तारी पतंजलि फूड पार्क संघर्ष में एक मरा, रामदेव के भाई गिरफ्तार मूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच  फैशन के फेर में टेढ़ी हो गई लड़कियों की कमर  बेटे के लिए दूल्हा तलाश रही मां को मिले 150 रिश्ते बिहार में पढ़ने के लिए घर से भागीं दो लड़कियां
मुझे याद आती है दिल्ली की सर्दी: दिबाकर
First Published:29-12-12 11:41 AM
Image Loading

फिल्म निर्देशक दिबाकर बैनर्जी भले ही आज मुंबई में रहते हों, लेकिन दिल्ली आज भी उनके दिल में बसती है। इसीलिए तो वह जब भी दिल्ली आते हैं, इस शहर की बाबत खुल कर बात करते हैं। पिछले दिनों दिबाकर एक एल्युमनाई मीट के लिए दिल्ली में थे। जब उनसे सवाल किया गया कि मुंबई में रहते हुए क्या उन्हें दिल्ली याद आती है? तो दिबाकर ने खुले मन से स्वीकार किया कि उन्हें दिल्ली बहुत याद आती है। खास तौर से इस शहर का मौसम, यहां की सर्दियां।

उन्होंने माना कि मुंबई में तो बारह मास एक जैसा मौसम रहता है या यों कहें कि गर्मियों का मौसम रहता है, लेकिन दिल्ली में नवंबर आते ही सर्द हवाएं चलने लगती हैं, जो फरवरी के अंत तक जारी रहती हैं। इस मौसम की खूबसूरती दिबाकर का दिल बांधती है और उन्हें बेहद याद भी आती है।

गौरतलब है कि दिबाकर का जन्म दिल्ली के करोल बाग में हुआ और उनकी पढ़ाई-लिखाई भी इसी शहर में हुई। शायद यही वजह है कि दिल्ली जब भी उन्हें बुलाती है, वह खुद को आने से रोक नहीं पाते। दिबाकर अपनी फिल्म खोसला का घोसला की रिलीज तक अपनी पत्नी रिचा के साथ दिल्ली में ही रहते थे। फिल्म की सफलता के बाद वह मुंबई शिफ्ट हुए। दिबाकर ने अपनी ज्यादातर फिल्मों के केंद्र में भी दिल्ली को रखा है, फिर चाहे वह खोसला का घोसला हो या ओए लकी लकी ओए।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड