बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 07:55 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
मुझे याद आती है दिल्ली की सर्दी: दिबाकर
First Published:29-12-2012 11:41:16 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

फिल्म निर्देशक दिबाकर बैनर्जी भले ही आज मुंबई में रहते हों, लेकिन दिल्ली आज भी उनके दिल में बसती है। इसीलिए तो वह जब भी दिल्ली आते हैं, इस शहर की बाबत खुल कर बात करते हैं। पिछले दिनों दिबाकर एक एल्युमनाई मीट के लिए दिल्ली में थे। जब उनसे सवाल किया गया कि मुंबई में रहते हुए क्या उन्हें दिल्ली याद आती है? तो दिबाकर ने खुले मन से स्वीकार किया कि उन्हें दिल्ली बहुत याद आती है। खास तौर से इस शहर का मौसम, यहां की सर्दियां।

उन्होंने माना कि मुंबई में तो बारह मास एक जैसा मौसम रहता है या यों कहें कि गर्मियों का मौसम रहता है, लेकिन दिल्ली में नवंबर आते ही सर्द हवाएं चलने लगती हैं, जो फरवरी के अंत तक जारी रहती हैं। इस मौसम की खूबसूरती दिबाकर का दिल बांधती है और उन्हें बेहद याद भी आती है।

गौरतलब है कि दिबाकर का जन्म दिल्ली के करोल बाग में हुआ और उनकी पढ़ाई-लिखाई भी इसी शहर में हुई। शायद यही वजह है कि दिल्ली जब भी उन्हें बुलाती है, वह खुद को आने से रोक नहीं पाते। दिबाकर अपनी फिल्म खोसला का घोसला की रिलीज तक अपनी पत्नी रिचा के साथ दिल्ली में ही रहते थे। फिल्म की सफलता के बाद वह मुंबई शिफ्ट हुए। दिबाकर ने अपनी ज्यादातर फिल्मों के केंद्र में भी दिल्ली को रखा है, फिर चाहे वह खोसला का घोसला हो या ओए लकी लकी ओए।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।