गुरुवार, 07 मई, 2015 | 03:03 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
मुझे याद आती है दिल्ली की सर्दी: दिबाकर
First Published:29-12-12 11:41 AM
Image Loading

फिल्म निर्देशक दिबाकर बैनर्जी भले ही आज मुंबई में रहते हों, लेकिन दिल्ली आज भी उनके दिल में बसती है। इसीलिए तो वह जब भी दिल्ली आते हैं, इस शहर की बाबत खुल कर बात करते हैं। पिछले दिनों दिबाकर एक एल्युमनाई मीट के लिए दिल्ली में थे। जब उनसे सवाल किया गया कि मुंबई में रहते हुए क्या उन्हें दिल्ली याद आती है? तो दिबाकर ने खुले मन से स्वीकार किया कि उन्हें दिल्ली बहुत याद आती है। खास तौर से इस शहर का मौसम, यहां की सर्दियां।

उन्होंने माना कि मुंबई में तो बारह मास एक जैसा मौसम रहता है या यों कहें कि गर्मियों का मौसम रहता है, लेकिन दिल्ली में नवंबर आते ही सर्द हवाएं चलने लगती हैं, जो फरवरी के अंत तक जारी रहती हैं। इस मौसम की खूबसूरती दिबाकर का दिल बांधती है और उन्हें बेहद याद भी आती है।

गौरतलब है कि दिबाकर का जन्म दिल्ली के करोल बाग में हुआ और उनकी पढ़ाई-लिखाई भी इसी शहर में हुई। शायद यही वजह है कि दिल्ली जब भी उन्हें बुलाती है, वह खुद को आने से रोक नहीं पाते। दिबाकर अपनी फिल्म खोसला का घोसला की रिलीज तक अपनी पत्नी रिचा के साथ दिल्ली में ही रहते थे। फिल्म की सफलता के बाद वह मुंबई शिफ्ट हुए। दिबाकर ने अपनी ज्यादातर फिल्मों के केंद्र में भी दिल्ली को रखा है, फिर चाहे वह खोसला का घोसला हो या ओए लकी लकी ओए।

 
 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingरॉयल चैलेंजर्स ने दर्ज की अपनी सबसे बड़ी जीत
क्रिस गेल (117) की धुआंधार शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 40वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 138 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।