शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 09:43 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    चीन सीमा पर 54 चौकियां बनाएगा भारत, 175 करोड़ के पैकेज की घोषणा  बर्धवान के बम थे बांग्लादेश के लिए: एनआईए नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में नहीं शामिल होंगे उद्धव ठाकरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें जमशेदपुर से लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार  कोई गैर गांधी भी बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष: चिदंबरम भाजपा के साथ सरकार के लिए उद्धव बहुत उत्सुक: अठावले रांची : एंथ्रेक्स ने ली सात लोगों की जान, 8 गंभीर हालत में भर्ती भारत-पाक तनाव के लिये भारत जिम्मेदार : बिलावल भुट्टो
‘डेविड’ के तमिल संस्करण से हटे नील
मुम्बई, एजेंसी First Published:16-12-12 04:38 PM
Image Loading

फिल्म निर्माता बिजॉय नाम्बियार अपनी द्विभाषी फिल्म ‘डेविड’ के हिंदी और तमिल दोनों संस्करण के लिए नील नीतिन मुकेश को बतौर अभिनेता लेना चाहते थे लेकिन वह अब सिर्फ हिंदी संस्करण में ही नजर आएंगे।

एक सूत्र ने कहा कि 'डेविड’ की तीन कहानियां हैं पहली लंदन में 1975 की दिखाई गई हैं जिनमें नील माफिया बने हैं। दूसरे कहानी 1999 के  मुम्बई पर आधारित है जिसके हिंदी संस्करण में स्पीडी सिंह के अभिनेता विनय विरमानी तमिल में जीवा मुख्य किरदार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तीसरी फिल्म 2010 के गोवा पर आधारित है जिसमें तमिल सुपरस्टार विक्रम और तब्बु हिंदी और तमिल दोनों संस्करण में हैं। नील का किरदार तमिल और हिंदी में समान है लेकिन अब तमिल फिल्म से उनका किरदार हटा दिया गया है।

हालांकि, नाम्बियार ने फिल्म से जुड़े इस तथ्य से इनकार नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि नील को ‘डेविड’ के तमिल संस्करण से निकालने की खबर सही है। अब तमिल संस्करण हिंदी संस्करण से छोटा है। हिंदी फिल्म दो घंटे 30 मिनट की है और तमिल दो घंटे 10 मिनट की है।

नाम्बियार के मुताबिक फिल्म की रचनात्मकता को देखते हुए नील को बाहर रखा जा रहा है । उन्होंने कहा कि नील तमिल संस्करण पर ध्यान दे रहे थे लेकिन उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी। वह पूरी फिल्म के दौरान फिल्म के मजबूत स्तम्भ बने रहे। लेकिन इससे मदद नहीं मिल सकती। हालांकि, नील इस फैसले से खुश हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे निर्माताओं द्वारा रचनात्मक फैसला लिया गया, मेरे निर्देशक और मुझे अपने किरदार को इससे हटाना है। इसलिए अब तमिल संस्करण विक्रम और जीवा की कहानी होगी, हिंदी संस्करण में विक्रम, विनय और मेरी, तीनों की कहानी होगी। मैं डेविड का इंतजार कर रहा हूं। नाम्बियार एक अद्भुत निर्देशक हैं।
 
 
 
टिप्पणियाँ