श्रीदेवी की वापसी दमदार, कुछ अन्य ने भी छोड़ी छाप
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:25-12-12 02:09 PM
Last Updated:25-12-12 08:22 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

इस साल बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियों ने दमदार उपस्थिति दर्ज कराई। श्रीदेवी की वापसी दमदार रही तो विद्या बालन जैसी अभिनेत्रियों ने इस मिथक को तोड़ा कि फिल्मों में अभिनेत्रियां सिर्फ 'शो-पीस' होती हैं।

बॉलीवुड में जिन अभिनेत्रियों ने इस साल गहरी छाप छोड़ी, उनमें आईएएनएस द्वारा तैयार सूची की 10 प्रमुख तारिकाएं इस तरह हैं-

श्रीदेवी : मिस 'हवा हवाई' ने 15 साल बाद 'इंगलिश विंगलिश' से दमदार वापसी की। एक साधारण गृहणी के रूप में उन्होंने न केवल मध्यम वर्गीय भारतीय महिलाओं का दिल जीता, बल्कि अन्य युवा अभिनेत्रियों के जलवों को भी फीका कर दिया।

विद्या बालन : वर्ष 2011 के आखिर में आई फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' के गाने 'उह ला ला..' ने देशभर में धूम मचाई तो इस साल की शुरुआत में 'कहानी' में वह एक अलग रूप में नजर आईं। रोमांच से भरी गम्भीर किस्म की इस पूरी फिल्म को उन्होंने अपने बलबूते चलाया। अपनी बेहतरीन अदाकारी से 34 वर्षीया विद्या ने यह मानसिकता बदल दी कि बॉलीवुड पुरुषों के वर्चस्व वाला क्षेत्र है।

कैटरीना कैफ : इस साल कैटरीना तीन अलग-अलग रूपों में नजर आईं। 'अग्निपथ' में उन्होंने 'चिकनी चमेली..' आइटम नृत्य किया तो 'एक था टाइगर' में वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की एजेंट के रूप में नजर आईं और दिवंगत यश चोपड़ा की 'जब तक है जान' में एक धार्मिक प्रवृत्ति वाली युवती के रूप में।

प्रियंका चोपड़ा : 'दोस्ताना' की देसी गर्ल ने 'बर्फी' में ऑटिस्टिक लड़की की भूमिका से दर्शकों को अचम्भित कर दिया। अंतर्राष्ट्रीय संगीत एलबम 'इन माय सिटी' से उन्होंने अपनी गायिकी का जलवा भी बिखेरा।

अनुष्का शर्मा : शाहरुख खान के साथ 'रब ने बना दी जोड़ी' से फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली अनुष्का ने फिल्मी परिदृश्य से न होने के बावजूद कई हिट फिल्में दी। दिवंगत यश चोपड़ा की फिल्म 'जब तक है जान' में शाहरुख और कैटरीना के बावजूद उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराई।

सोनाक्षी सिन्हा : उन्हें अभिनय के लिए भले समीक्षकों की सराहना नहीं मिली, लेकिन उन्होंने सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे सितारों के साथ काम किया। उनकी फिल्मों 'राउडी राठौर' और 'सन ऑफ सरदार' ने 100 करोड़ रुपये की कमाई की। हाल ही में प्रदर्शित हुई उनकी फिल्म 'दबंग 2' से भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की उम्मीद है।

करीना कपूर : 'एक मैं और एक तू' में हेयरड्रेसर, 'एजेंट विनोद' में पाकिस्तानी चिकित्सक की भूमिका निभाने वाली करीना ने 'हिरोइन' में एक अभिनेत्री और 'तलाश' में वेश्या की भूमिका के लिए समीक्षकों की खूब वाहवाही लूटी।

परिणीति चोपड़ा : पिछले साल प्रदर्शित 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से फिल्मी करियर शुरू करने वाली परिणीति ने इस साल 'इशकजादे' से अपनी गहरी छाप छोड़ी।

दीपिका पादुकोण : इम्तियाज अली की फिल्म 'कॉकटेल' में वेरोनिका के वोल्ड किरदार में नजर आईं। युवाओं ने उन्हें इस रूप में पसंद भी किया।

हुमा कुरैशी : 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में अपने बोल्ड किरदार से दर्शकों का ध्यान खींचने वाली हुमा ने 'लव शव ते चिकन खुराना' में भी प्रभावित किया।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°