शनिवार, 30 मई, 2015 | 15:57 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार इंटर आर्ट्स का रिजल्ट जारी, देखें लाइव हिन्दुस्तान में
अमिताभ ने गैंगरेप की शिकार छात्रा को श्रद्धांजलि दी
मुंबई, एजेंसी First Published:30-12-12 05:02 PM
Image Loading

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप की शिकार और सिंगापुर में दम तोड़ने वाली छात्रा को एक कविता के माध्यम से श्रद्धांजलि दी है। अमिताभ ने साथ ही आशा जताई है कि विश्व महिलाओं के अधिकारों और उनकी गरिमा के प्रति जागेगा।
    
23 वर्ष की छात्र को दामिनी और अमानत बताने वाली अमिताभ की कविता हिन्दी और अंग्रजी में लिखी गई है। कविता की शुरूआती पंक्तियां इस प्रकार हैं, समय चलते मोमबत्तियां, जलकर बुझ जाएंगी श्रद्धा में डाले पुष्प, जलहीन मुरझा जाएंगे...स्वर विरोध के और शांति के अपनी प्रबलता खो देंगे...किन्तु निर्भयता की जलाई अग्नि हमारे हृदय को प्रज्जवलित करेगी।
    
अमिताभ ने आगे लिखा कि दग्ध कंठ से दामिनी की अमानत आत्म विश्वभर में गूंजेगी...स्वर मेरे तुम, दल कुचलकर पीस न पाओगे...मैं भारत की मां, बहन या बेटी हूं, आदर और सत्कार की मैं हकदार हूं...भारत देश हमारी माता है...मेरी छोड़ो, अपनी माता की पहचान बनो।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड