रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 02:40 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
अमिताभ ने गैंगरेप की शिकार छात्रा को श्रद्धांजलि दी
मुंबई, एजेंसी First Published:30-12-12 05:02 PM
Image Loading

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप की शिकार और सिंगापुर में दम तोड़ने वाली छात्रा को एक कविता के माध्यम से श्रद्धांजलि दी है। अमिताभ ने साथ ही आशा जताई है कि विश्व महिलाओं के अधिकारों और उनकी गरिमा के प्रति जागेगा।
    
23 वर्ष की छात्र को दामिनी और अमानत बताने वाली अमिताभ की कविता हिन्दी और अंग्रजी में लिखी गई है। कविता की शुरूआती पंक्तियां इस प्रकार हैं, समय चलते मोमबत्तियां, जलकर बुझ जाएंगी श्रद्धा में डाले पुष्प, जलहीन मुरझा जाएंगे...स्वर विरोध के और शांति के अपनी प्रबलता खो देंगे...किन्तु निर्भयता की जलाई अग्नि हमारे हृदय को प्रज्जवलित करेगी।
    
अमिताभ ने आगे लिखा कि दग्ध कंठ से दामिनी की अमानत आत्म विश्वभर में गूंजेगी...स्वर मेरे तुम, दल कुचलकर पीस न पाओगे...मैं भारत की मां, बहन या बेटी हूं, आदर और सत्कार की मैं हकदार हूं...भारत देश हमारी माता है...मेरी छोड़ो, अपनी माता की पहचान बनो।
 
 
 
टिप्पणियाँ