फोटो गैलरी

Hindi Newsआमिर खान की फिल्म पीके को लेकर विवाद बढ़ा

आमिर खान की फिल्म पीके को लेकर विवाद बढ़ा

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ को लेकर विवाद बढ़ गया है। फिल्म को बैन करने की मांग के बीच शंकराचार्य स्वरूपानंद ने भी फिल्म के दृश्यों को लेकर आपत्ति जताई। शंकराचार्य ने कहा...

आमिर खान की फिल्म पीके को लेकर विवाद बढ़ा
एजेंसीSun, 28 Dec 2014 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ को लेकर विवाद बढ़ गया है। फिल्म को बैन करने की मांग के बीच शंकराचार्य स्वरूपानंद ने भी फिल्म के दृश्यों को लेकर आपत्ति जताई।

शंकराचार्य ने कहा कि चूंकि हिंदू शांत है, इसलिए आप कुछ भी कह देते हैं। ये गलत है। शंकराचार्य ने कहा कि क्या धर्मनिरपेक्षता सिर्फ हिंदुओं पर ही लागू होती है। उन्होंने फिल्म में हिंदू धर्म का मजाक उडमने वाले दृश्यों की तीखी आलोचना की।

इस बीच देशभर के कई शहरों में फिल्म पर बैन लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किए गए। मेरठ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने  फिल्म पर बैन लगाने की मांग करते हुए नारेबाजी की, तो वाराणसी में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने सेंसर बोर्ड का पुतला फूंका और आपत्तिजनक दृश्य और संवाद हटाने की मांग की। इलाहाबाद के हिंदू संगठन के नेताओं और साधू-संतों ने भी आंदोलन करने की धमकी दी है। मध्यप्रदेश, मुंबई, गुजरात से भी विरोध प्रदर्शनों की खबरें हैं।

बता दें कि पीके 19 दिसंबर को रिलीज हुई थी। फिल्म अब तक 200 करोडम् का बिजनेस कर चुकी है। 

पीके के मुरीद हुए आडवाणी                   
हिंदू संगठनों के विरोध के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने फिल्म की तारीफ की है। उन्होंने इसे शानदार और साहसपूर्ण फिल्म बताया। आडवाणी ने कहा है कि पीके जैसी शानदार फिल्म बनाने के लिए राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा को दिल से बधाई। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग यह फिल्म देखें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें