शुक्रवार, 28 अगस्त, 2015 | 18:14 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पाकिस्तान के विदेश सचिव ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया, संघर्ष विराम उल्लंघन के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।
हिट एण्ड रन मामला: सलमान को पेशी से मिली छूट
मुंबई, एजेंसी First Published:27-12-2012 06:54:01 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

अभिनेता सलमान खान को राहत प्रदान करते हुए मेट्रोपॉलिटन अदालत ने वर्ष 2002 में हिट एण्ड रन मामले में अभिनेता को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से छूट दे दी है।

तीन हफ्ते पहले अदालत ने उसे इस शिकायत पर सम्मन जारी किया था कि अभिनेता मुंबई पुलिस के साथ मिलीभगत कर मामले की सुनवाई को टलवा रहा है। सलमान ने गुरुवार को अदालत से कहा कि वह मामले की सुनवायी में हो रही देरी के लिए जिम्मेदार नहीं हैं और उन्होंने शिकायत को खारिज करने की मांग की। इस घटना में सलमान ने अपनी टोयटा लैंड क्रूजर से फुटपाथ पर सो रहे पांच लोगों को कथित तौर पर कुचल दिया, जिससे उनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गयी थी।

अभिनेता के वकील दीपेश मेहता ने कहा कि बंबई उच्च न्यायालय ने 10 जून 2005 को अपने एक आदेश में सलमान को व्यक्तिगत पेशी से स्थायी छूट दे रखी है, बशर्ते सुनवाई अदालत उन्हें विशेषतौर पर पेश होने के लिए नहीं कहे।

मेहता ने कहा कि सलमान के खिलाफ की गई संतोष दंडकर की शिकायत अपराध प्रक्रिया संहिता के तहत विचार योग्य नहीं है और क्योंकि इस मामले में शिकायतकर्ता का कोई लेनादेना नहीं है।

शिकायतकर्ता की वकील आभा सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पिछले पांच सालों में गवाहों से पूछताछ नहीं करके सलमान को लाभ पहुंचाया है। साथ ही गलत तरह के गवाहों को पेश करके मामले को पांच साल तक लटकाया गया। नौकरशाह से वकील बनी आभा ने मांग की कि अभिनेता को अदालत में नियमित तौर पर पेश होना चाहिए।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingबारिश ने धोया पहले दिन का खेल, भारत 50/2
भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को बारिश के कारण दो सत्र से अधिक का खेल नहीं हो सका जबकि भारत ने पहली पारी में दो विकेट पर 50 रन बनाए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब जय की हुई जमकर पिटाई...
वीरू (जय से): कल तुझे मेरे मोहल्ले के दस लड़कों ने बहुत बुरी तरह पीटा। फिर तूने क्या किया?
जय: मैंने उन सभी से कहा कि कि अगर हिम्मत है, तो अकेले-अकेले आओ।
वीरू: फिर क्या हुआ?
जय: होना क्या था, उसके बाद उन सबने एक-एक करके फिर से मुझे पीटा।