शनिवार, 23 मई, 2015 | 05:12 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    9 अभिनेत्रियां जिनकी मौत आज भी है रहस्य कोयला घोटाला: जिंदल, राव, कोड़ा को जमानत एक साल में मोदी सरकार ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान: जेटली प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी केस में ईडी ने मारे छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति उपराज्यपाल जंग को मिलते हैं प्रधानमंत्री ऑफिस से निर्देश: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने जा रहे हैं, तो पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकवाद पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिखाया सख्त रुख आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला
बॉलीवुड ने रविशंकर के निधन पर जताया शोक
मुंबई, एजेंसी First Published:12-12-12 04:34 PM
Image Loading

मशहूर सितार वादक पंडित रविशंकर के निधन से गमगीन बॉलीवुड ने उन्हें 'राष्ट्रीय सम्पदा' तथा 'भारतीय शास्त्रीय संगीत का मुख्य दूत' करार दिया। साथ ही उन्हें भारतीय वाद्य यंत्र सितार को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए धन्यवाद दिया।

बॉलीवुड की विभिन्न हस्तियों ने पंडित रविशंकर के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर का सहारा लिया। संगीतकार एआर रहमान ने कहा कि भारतीय शास्त्रीय संगीत ने अपना मुख्य दूत तथा देश के भारत रत्न को खो दिया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने लिखा कि संगीत के एक युग का अंत हो गया। इस साल हमने कई महान हस्तियों को खोया। पंडित रविशंकर के परिवार के प्रति मेरी संवेदना। करण जौहर ने कहा कि पंडित रविशंकर ने ही शास्त्रीय संगीत को शाश्वत बनाया।

महेश भट्ट के मुताबिक, पंडित रविशंकर राष्ट्रीय सम्पदा थे, जो हमें हमेशा के लिए छोड़कर चले गए। लेकिन उनका संगीत दुनिया में हमेशा गूंजता रहेगा। कैलाश खेर ने लिखा कि पंडित रविशंकर संगीत के पर्याय बन गए थे। उन्होंने भारतीय वाद्य यंत्र सितार को प्रतिष्ठा एवं गर्व के साथ अंतरारष्ट्रीय बताया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

अनुपम खेर ने लिखा कि पंडित रविशंकर ने हमारी आत्मा के लिए सितार बजाया। उनके संगीत ने हमें सुकून दिया। उनकी मुस्कान उनके संगीत की ही तरह बहुत खूबसूरत थी। राहुल बोस ने लिखा कि पंडित रविशंकर के निधन के साथ ही एक युग का अंत हो गया। पहली बार उन्हें वर्ष 1980 में सुना था, जब मैं छोटा था।

मधुर भंडारकर ने अपने शोक संदेश में कहा कि पंडित रविशंकर महान प्रतिभा थे। वह हमेशा याद किए जाएंगे। ईश्वर उनके परिवार को ताकत दे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआरसीबी को हराकर चेन्नई शान से फाइनल में
आशीष नेहरा की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज माइक हसी के जुझारू अर्धशतक से चेन्नई सुपकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे क्वालीफायर में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर छठी बार फाइनल में जगह बनाई।