फोटो गैलरी

Hindi Newsफेमा उल्लंघन मामले में शाहरुख, जूही को सम्मन

फेमा उल्लंघन मामले में शाहरुख, जूही को सम्मन

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह-मालिक बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और अभिनेत्री जूही चावला तथा उनके पति जय मेहता को विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंधन अधिनियम (एफइएमए) के नियमों का कथित रूप...

फेमा उल्लंघन मामले में शाहरुख, जूही को सम्मन
एजेंसीWed, 13 May 2015 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह-मालिक बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और अभिनेत्री जूही चावला तथा उनके पति जय मेहता को विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंधन अधिनियम (एफइएमए) के नियमों का कथित रूप से उल्लंघन करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से सम्मन भेजा गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी बुधवार को दी। ईडी ने मार्च महीने में नोटिस जारी कर शाहरुख और अन्य को मई के अंत तक निदेशालय के समक्ष पेश होने के लिए कहा था।

आईपीएल फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड पर ईडी को संदेह था कि इसने जय मेहता की विदेशी कंपनी सी आइसलैंड इंवेस्टमेंट लिमिटेड के साथ एक हस्तांतरण सौदे में इसके शेयर को कम आंककर विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंध अधिनियम के नियमों का उल्लंघन किया है।

हालांकि केकेआर के मालिकों में से किसी ने भी इस बारे में प्रतिकिया नहीं जताई है। केकेआर के मालिकों में से एक जय, भारत, ब्रिटेन, अफ्रीका और उत्तरी अमेरिका में 40 करोड़ अमेरिकी डॉलर से ज्यादा मूल्य की संपत्ति का नियंत्रण करने वाली एक बहु व्यापार इकाई मेहता समूह के प्रमुख हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें