फोटो गैलरी

Hindi Newsविद्या बालन अब बन गई हैं डॉक्टर विद्या

विद्या बालन अब बन गई हैं डॉक्टर विद्या

लगे रहो मुन्ना भाई में संजू बाबा को डॉक्टर बनाने की भरपूर कोशिश करने वाली विद्या बालन उन्हें तो डॉक्टर नहीं बना पाईं लेकिन वह खुद डॉक्टर बन गईं। अब आप उन्हें डॉक्टर विद्या बोल सकते हैं। हालांकि वह...

विद्या बालन अब बन गई हैं डॉक्टर विद्या
एजेंसीTue, 02 Jun 2015 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

लगे रहो मुन्ना भाई में संजू बाबा को डॉक्टर बनाने की भरपूर कोशिश करने वाली विद्या बालन उन्हें तो डॉक्टर नहीं बना पाईं लेकिन वह खुद डॉक्टर बन गईं। अब आप उन्हें डॉक्टर विद्या बोल सकते हैं। हालांकि वह मरीजों का इलाज करने वाली डॉक्टर नहीं बनीं बल्कि राय यूनिवर्सिटी ने उन्हें सिनेमा जगत को विशेष योगदान देने के लिए डॉक्टरेट की उपाधि दी है।

गुजरात की इस यूनिवर्सिटी ने विद्या बालन के नाम पर ही स्कॉलरशिप की योजना भी शुरू करने की बात की है, जिसका नाम 'विद्या बालन यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप' रखा गया है। इसके अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

विद्या ने इस बारे में बात करते हुए कहा, यह बहुत ही खुशी की बात है। इससे बड़ी बात क्या हो सकती है कि मैं 10 जून को इंडस्ट्री में अपने 10 साल पूरे कर रही हूं और इतना बड़ा सम्मान दिया जा रहा है। यह एक अभिनेत्री के लिए बड़ा सम्मान है, जिसके द्वारा कई सारी जिंदगियों को छुआ जा सकता है।

विद्या ने पिछले 10 सालों में कई फिल्मों में अपने अभिनय के जरिए लोगों को प्रभावित किया है और खास तौर से महिलाओं को जागरूक भी किया है। विद्या से पहले अलग-अलग यूनिवर्सिटी से डाॅक्टरेट की उपाधि पाने वालों में महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, शबाना आजमी, लता मंगेशकर आदि हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें