फोटो गैलरी

Hindi Newsuttarakhand hc stays arrest of rakesh roshan in copyright violation case

'कृष-3' के कॉपीराइट मामले में HC ने राकेश की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने बॉलीवुड निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन की गिरफ्तारी पर 19 सितंबर तक रोक लगा दी है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। देहरादून के लेखक रूप कुमार सोनकर ने अभिनेता...

'कृष-3' के कॉपीराइट मामले में HC ने राकेश की गिरफ्तारी पर लगाई रोक
एजेंसीWed, 31 Aug 2016 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने बॉलीवुड निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन की गिरफ्तारी पर 19 सितंबर तक रोक लगा दी है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। देहरादून के लेखक रूप कुमार सोनकर ने अभिनेता रितिक रोशन के पिता के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि फिल्म ‘कृष-3’  में रोशन ने उनके उपन्यास के कुछ हिस्सों का इस्तेमाल किया है, जिसमें अभिनेता उनके बेटे रितिक हैं।

रोशन ने इस मामले में अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की अपील अदालत से की थी, जिसे न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी ने खारिज कर दिया और पुलिस को 19 सितंबर तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया।

न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि वह फिल्मकार की गिरफ्तारी पर फैसला 19 सितंबर को करेगा। वहीं,  ‘कृष’  श्रृंखला के निर्माता रोशन ने अपने बचाव में कहा कि फिल्म की पटकथा उनकी मूल रचना है और इसमें कॉपीराइट का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें