फोटो गैलरी

Hindi Newssalman khan film sultan censors liberals

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' को लेकर सेंसर की उदारता...

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' को लेकर सेंसर बोर्ड का 'उदारवादी' रवैया सामने आया है। सेंसर बोर्ड से 'सुल्तान' को बिना किसी काट-छांट के 'यू/ए' सर्टिफिकेट दिया गया है, जिस...

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' को लेकर सेंसर की उदारता...
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Jun 2016 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' को लेकर सेंसर बोर्ड का 'उदारवादी' रवैया सामने आया है। सेंसर बोर्ड से 'सुल्तान' को बिना किसी काट-छांट के 'यू/ए' सर्टिफिकेट दिया गया है, जिस पर बोर्ड के एक सूत्र ने न केवल प्रसन्ता जताई है, बल्कि इस फिल्म को पारिवारिक मनोरंजक फिल्म भी करार दिया है। सूत्र का ये भी कहना है कि हाल के वर्षों में ये सलमान की सबसे बढि़या फैमिलि एंटरटेनर फिल्म है।

गौरतलब है कि किसी भी फिल्म की रिलीज से पहले उसकी तारीफ या बुराई करने का संभवत: यह पहला मामला है। किसी भी फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट देने से पहले एक कमेटी फिल्म को देखती है और फिल्म के संबंध में हर तरह की गोपनीयता बरती जाती है। खासतौर से फिल्म के कंटेंट को लेकर ये कमेटी सार्वजनिक रूप से कोई बयान नहीं देती है।

यहां साफ तौर पर दिख रहा है कि आये दिन विवादों से घिरा रहने वाला सेंसर बोर्ड किस तरह से सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' का प्रचार कर रहा है।

बताया जाता है कि एक दिन पहले एक मनोरंजक वेबसाइट को दिए अपने एक बयान में सेंसर बोर्ड के एक सदस्य (सूत्र) ने 'सुल्तान' को बढि़या पारिवारिक फिल्म बताया। और ये भी कहा कि फिल्म को 'यू/ए' सर्टिफिकेट कुश्ती के दौरान दर्शाई गयी हिंसा की वजह से दिया गया है।

जाहिर है कि 'उड़ता पंजाब' सेंसर विवाद को लेकर जब पूरा बॉलीवुड एकजुट दिखाई दे रहा था तब सलमान खान एकमात्र ऐसे सितारे थे

जो अनुराग कश्यप को साफ सुथरी फिल्में बनाने की सलाह दे रहे थे। ऐसे में उनकी ही फिल्म को जब 'यू/ए' सर्टिफिकेट मिला है तो सेंसर बोर्ड उनके प्रति उदार दिख रहा है और रिलीज से पहले उनकी फिल्म की दिल खोल कर तारीफ भी कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें