फोटो गैलरी

Hindi Newsrishi kapoor birthday special he celebrate his birthday with grand daughter samara

ऋषि ने ऐसे मनाया B'DAY, नीतू को पांच साल तक किया था डेट

 ऋषि ने नातिन समारा संग काटा B'DAY केक पांच दशकों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर 4 सितंबर 2016 को अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऋषि ने अपने जन्मदिन का केक नात

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Sep 2016 09:54 AM

 

ये हैं ऋषि की फेमस फिल्में

उन्होंने ‘राजा’, ‘डॉन्ट स्टॉप ड्रीमिंग’ ‘नमस्ते लंदन’,‘लव के चक्कर में’, ‘फना’,‘प्यार में ट्विस्ट’, ‘हम तुम’, ‘तहजीब’, ‘कुछ तो है’, ‘ये है जलवा’, ‘कुछ खप्ती कुछ मीठी’, ‘राजू चाचा’, ‘कारोबार’, ‘जय हिन्द’, ‘कौन सच्चा कौन झूठा’, ‘प्रेम ग्रंथ’, ‘दरार’, ‘इज्जत की रोटी’, ‘घर घर की कहानी’, ‘दोस्ती दुश्मनी’, ‘राही बदल गए’, ‘तवायफ’ जैसी फिल्मों में काम किया।

ऋषि ने ऐसे मनाया B'DAY, नीतू को पांच साल तक किया था डेट7 / 9

ऋषि ने ऐसे मनाया B'DAY, नीतू को पांच साल तक किया था डेट

बॉलीवुड में 100 सालों से ऋषि के परिवार ने दिया योगदान

वह एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिसने 100 वर्षों में बॉलीवुड को 85 वर्ष का योगदान दिया है। ऋषि कपूर ने अपने फिल्मी करियर में दर्जनों फिल्में की हैं। इस दौरान उन्होंने कई अवार्ड भी अपने नाम किए। उन्हें ‘बॉबी’ के लिए 1974 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और साथ ही 2008 में फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार सहित अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने उनकी पहली फिल्म ‘मेरा नाम जोकर में’ शानदार भूमिका के लिए 1971 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त किया।

ऋषि ने ऐसे मनाया B'DAY, नीतू को पांच साल तक किया था डेट8 / 9

ऋषि ने ऐसे मनाया B'DAY, नीतू को पांच साल तक किया था डेट

सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं ऋषि

वर्ष 2008 में ऋषि कपूर को फिल्म फेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा गया। वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं। उन्होंने हाल ही में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मधुबाला के साथ काम न कर पाने पर अफसोस जताया था। ऋषि का फिल्मी सफर सभी के लिए यादगार है, उन्होंने अपने अभिनय और गजब की पर्सनेलिटी से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई और आज भी फिल्मों में वह बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं।

ऋषि ने ऐसे मनाया B'DAY, नीतू को पांच साल तक किया था डेट9 / 9

ऋषि ने ऐसे मनाया B'DAY, नीतू को पांच साल तक किया था डेट