class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FILM REVIEW: औसत रिवेंज ड्रामा है 'मातृ'

FILM REVIEW: औसत रिवेंज ड्रामा है 'मातृ'

1/2 FILM REVIEW: औसत रिवेंज ड्रामा है 'मातृ'

बॉलीवुड हीरोइनों की कमबैक फिल्में हमेशा से चर्चा में रही हैं, फिर चाहे वह श्रीदेवी की 'इंग्लिश विंग्लिश' हो, माधुरी दीक्षित की 'आजा नचले हो' या काजोल की 'फना' हो। फिल्म 'मातृ' के साथ भी उत्सुकता का आलम कुछ ऐसा ही था। हालांकि इस उत्सुकता की वजह इसकी लीड एक्ट्रेस रवीना टंडन के साथ ही इसकी कहानी भी थी। 

रेप कैपिटल बन चुकी दिल्ली में एक मां-बेटी के गैंगरेप पर आधारित इस कहानी से वह जुड़ाव तो होता है, जिसकी उम्मीद थी। पर फिल्म अपने जॉनर ‘रिवेंज ड्रामा’ के पैमानों पर खरी नहीं उतर पाती।

क्या है कहानी 

बेटी टिया (अलीशा खान) के एक स्कूली ईवेंट से देर रात लौट रही विद्या चौहान (रवीना टंडन) ट्रैफिक जाम से बचने के लिए एक सुनसान रोड वाला शॉर्टकट लेती हैं। बदकिस्मती से उनका पीछा कर रहे 7 गुंडे उनकी कार को टक्कर मारते हैं और उन्हें एक फार्महाउस पर ले जाते हैं जहां वे दोनों मां-बेटी के साथ जबर्दस्ती करते हैं। इस दुर्घटना में टिया की मौत हो जाती है। गुंडों में से एक मृख्यमंत्री का बेटा होता है और बाकी उसके दोस्त। जाहिर है, उनकी पुलिस से साठगांठ होती है जिसके चलते मामला रफादफा कर दिया जाता है। पर इससे विद्या निराश नहीं होती। वह अपने तरीके से सबसे चुन-चुन कर बदला लेती है।

2017 की ‘जख्मी औरत’ के रूप में रवीना का अभिनय काबिलेतारीफ है। एक बलात्कारपीड़िता जो अपने दर्द को महसूस भी नहीं कर पा रही है क्योंकि एक तरफ उसकी आंखों के सामने उसकी बेटी का बलात्कार हुआ और उसकी जान भी चली गई। 

इस किरदार से हमदर्दी होती है। फिर जब वह इंटरनेट पर रिसर्च करके एक-एक कर मुजरिमों को सजा देने लगती है, तो फिल्म में दिलचस्पी बढ़ती है। पर यह दिलचस्पी कायम नहीं रह पाती, क्योंकि इंटरवेल से बाद की कई हत्याओं में विद्या से ज्यादा उनकी किस्मत का हाथ लगता है। 

वहीं आखिरी हत्या तो विश्वसनीय भी नहीं लगतीं। बुरी तरह घायल मुख्य विलेन अपूर्व मलिक (मधुर मित्तल) का मरी-कुचली हालत में सिगरेट पीने का मन कर जाता है। वह लाइटर जलाते हैं और कमरे में मौजूद एलपीजी गैस की वजह से धमाके में अपनी जान गंवा देते हैं। 

जैसे कि वह खुद ही विद्या की मदद करना चाहते हों! और हां, पहचान छुपाने के हास्यास्पद तरीकों की लिस्ट में इस फिल्म को भी शामिल किया जाएगा। 

आगे की स्लाइड में देखें, फिल्म को मिले कितने स्टार

 

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:raveena tandon maatr film review