फोटो गैलरी

Hindi Newsऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

दो दिन पहले अचानक खबर आई कि बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय ने आत्महत्या करने की कोशिश की है, लेकिन उन्हें बचा लिया गया। खबरों में बताया जा रहा था कि ऐश्वर्या ने जहर खा लिया था। ऐश्वर्या के फैन्स के

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Dec 2016 09:57 PM

दो दिन पहले अचानक खबर आई कि बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय ने आत्महत्या करने की कोशिश की है, लेकिन उन्हें बचा लिया गया। खबरों में बताया जा रहा था कि ऐश्वर्या ने जहर खा लिया था। ऐश्वर्या के फैन्स के लिए यह खबर बहुत सदमे वाली थी। लेकिन बाद में पता चला कि यह खबर झूठी है। एक वेबसाइट ने ऐश्वर्या की आत्महत्या से संबंधित झूठी खबर चला दी है। 

ऐश्वर्या पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस नहीं है जिन्हें इस तरह की झूठी खबरों का शिकार होना पड़ा। इसके पहले भी बॉलीवुड कलाकार इस तरह के अफवाहों के शिकार हुए हैं, जिसमें उनके मरने की झूठी खबर फैला दी गई थी।

ऐश्वर्या राय से लेकर उन सभी कलाकारों के बारे में जानते हैं जो मौत की झूठी अफवाहों के हुए शिकार

रजनीकांत

रजनीकांत भी इस तरह की झूठी खबर का शिकार हो चुके हैं। 2011 में रजनीकांत की मौत की झूठी खबर वायरल हुई थी। दरअसल, रजनीकांत को सांस की बीमारी और वायरल इन्फेक्शन की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद किसी ने यह झूठी खबर फैला दी कि रजनीकांत की मौत हो गई है। रजनीकांत की मौत की खबर फैलते ही हर जगह शोक का माहौल बन गया। साउथ में भगवान के रूप में पूजे जाने वाले रजनीकांत की मौत की खबर ने लोगों को बहुत आहत किया था। बाद में रजनीकांत की पत्नी ने मौत की खबर को गलत बताते हुए उनके स्वस्थ होने की बात बताई। 

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल1 / 8

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

ऐश्वर्या राय

रविवार की रात अचानक ऐश्वर्या राय की मौत से जुड़ी खबर वायरल होने लगी। दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन के बारे में झूठी खबर वायरल हो रही थी कि उन्होंने बीते दिनों सुसाइड करने की कोशिश की। यह खबर बेवसाइट  outlookpakistan.com ने छापी गई थी।

बेवसाइट ने लिखा था कि 'एक्स मिस वर्ल्ड और इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सुपरस्टार ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने ससुराल में आत्महत्या की कोशिश की।' 

इस खबर में मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा गया था, 'ऐश्वर्या ने खुद की जिंदगी को खत्म करने के लिए ट्रैंक्विलाइज़र नाम की दवा का हेवी डोज लिया था। बच्चन परिवार ने जब यह देखा तो उन्होंने डॉक्टर को घर पर ही बुलाया और इलाज कराया। बच्चन परिवार इस घटना को छुपाना चाहता था इसलिए वे ऐश को हॉस्पिटल लेकर नहीं गए। जिन डॉक्टर्स ने ऐश का इलाज किया उन्हें भी यह खबर किसी को बताने की इजाजत नहीं दी गई।'

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल2 / 8

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

माधुरी दीक्षित

झूठी अफवाहों ने माधुरी दीक्षित को भी मरा हुआ घोषित कर दिया था। दरअसल, एक दूसरी माधुरी नाम की किसी औरत का देहांत हुआ था, मगर वह खबर इस तरह फैलाई गई जिससे सबको लगा कि माधुरी दीक्षित की ही मौत हो गई है। माधुरी दीक्षित की झूठी मौत की खबर से चारों तरफ हड़कंप मच गई थी। 

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल3 / 8

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

कैटरीना कैफ

2013 में एक वेबसाइट ने कैटरीना कैफ की मौत की झूठी खबर चला दी थी। उस वेबसाइट में कैटरीना की मौत की खबर तुरंत वायरल हो गई। हालांकि बाद में वेबसाइट ने अपनी गलती मानते हुए इस खबर को झूठी बताते हुए अपनी वेबसाइट से इसे हटा दिया था।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की मौत की खबर तो इस तरह फैली की लोग उनके अंतिम संस्कार की भी तैयारी करने लगे थे। कुछ साल पहले खबर आई थी कि अमेरिका में एक एक्सीडेंट में अमिताभ बच्चन की मौत हो गई है। लेकिन, जल्द ही इस खबर की झूठी होने की पुष्टि कर दी गई। 

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल4 / 8

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

लता मंगेश्कर

साल 2014 में अचानक सोशल साइट्स पर यह खबर चलने लगी कि भारत की स्वर कोकीला लता मंगेश्कर ने हमेशा के लिए हम सबसे विदा ले लिया है। यह खबर थोड़ी ही देर में वायरल हो गई। लोग अपना शोक प्रकट करने लगे। मौत की झूठी खबर काफी देर तक वायरल होती रही। बाद में पता चला कि खबर झूठी थी तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। 

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल5 / 8

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

 हनी सिंह

हनी सिंह भी इस तरह की झूठी अफवाहों का शिकार हो चुके हैं। उनकी मौत की झूठी तस्वीर वायरल हुई थी। जिसके बाद लोगों को लगा था कि हनी सिंह गुजर चुके हैं। बाद में इस खबर को गलत बताया गया। 

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल6 / 8

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

आयुष्मान खुराना

2013 में फैमली ट्रिप के दौरान आयुष्मान खुराना का एक्सीडेंट हो गया था। उनके इस एक्सीडेंट के बाद यह खबर आई कि आयुष्मान की मौत हो गई है। बाद में आयुष्मान ने खुद इस खबर को गलत करार दिया था। 

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल7 / 8

ऐश ही नहीं इन बॉलीवुड स्टार्स की मौत की झूठी खबर भी हुई थी वायरल

दिलीप कुमार

दिलीप कुमार की भी मौत की झूठी खबर वायरल हुई थी। उनके बारे कई बार इस तरह की झूठी खबर फैली थी। एक बार व्हाट्सऐप के जरीए उनकी मौत की झूठी खबर वायरल हुई थी। 

लिप सर्जरी की खबरों पर वाणी ने तोड़ी चुप्पी, कहा...

ओला कैब जल्द ही आपके घर तक पहुंचायेगी नकदी सुविधा​