फोटो गैलरी

Hindi News'ANTI-INDIAN TWEETS' करना इस PAK एक्टर को पड़ा भारी, बाद में मांगी माफी

'ANTI-INDIAN TWEETS' करना इस PAK एक्टर को पड़ा भारी, बाद में मांगी माफी

कश्मीर मुद्दे को लेकर भारतीयों के खिलाफ अपमानजनक नस्ली ट्वीट करने वाले पाकिस्तानी में जन्मे अभिनेता मार्क अनवर को ब्रिटिश सीरियल 'कोरोनेशन स्ट्रीट' से बाहर कर दिया गया है। आईटीवी चैनल ने कहा...

'ANTI-INDIAN TWEETS' करना इस PAK एक्टर को पड़ा भारी, बाद में मांगी माफी
एजेंसीMon, 26 Sep 2016 09:09 AM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीर मुद्दे को लेकर भारतीयों के खिलाफ अपमानजनक नस्ली ट्वीट करने वाले पाकिस्तानी में जन्मे अभिनेता मार्क अनवर को ब्रिटिश सीरियल 'कोरोनेशन स्ट्रीट' से बाहर कर दिया गया है। आईटीवी चैनल ने कहा कि उन्हें तत्काल प्रभाव से कार्यक्रम से बाहर कर दिया गया।
    
45 साल के अनवर फरवरी 2014 से चल रहे इस धारावाहिक में अनवर शरीफ नजीर नाम का किरदार निभा रहे थे। एक अंग्रेजी अखबार के जरिए 'आईटीवी नेटवर्क' के प्रमुखों को अनवर की नस्लीय ट्वीट्स के बारे में पता चला तो उन्होंने मार्क को इस सीरियल से बाहर कर दिया गया।
    
इन ट्वीट्स में भारतीयों के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया था। अंग्रेजी अखबार ने मार्क के ट्विटर अकाउंट से इन कथित टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट को प्रकाशित किया। इनमें अनवर ने कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत पर निशाना साधा है। उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों से भारत में काम ना करने की भी अपील की।

पढ़ें ट्वीट्स-


    
अखबार ने आईटीवी की ओर से आधारिकारिक वक्तव्य को भी प्रकाशित किया है। इसमें कहा गया, मार्क अनवर द्वारा ट्विटर पर नस्लीय रूप से की गई अपमानजनक टिप्पणी पूरी तरह अस्वीकार्य है, हम इससे स्तब्ध है। चैनल ने कहा, हमने मार्क से बात की है और उनकी टिप्पणियों के परिणामस्वरूप उन्हें तत्काल प्रभाव से 'कोरोनेशन स्ट्रीट' से बाहर कर दिया गया है।
    
गौरतलब है कि हाल में कश्मीर के उरी में हुए एक आतंकी हमले में 18 भारतीय जवान शहीद हो गए। घटना के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। अभिनेता ने टिप्पणी उसी पष्ठभूमि में की है।

बाद में मांगी माफी-

इस पूरे विवाद के बाद उन्होंने रविवार को ट्वीट्स और वीडियो के जरिए माफी मांगी। देखें, VIDEO-

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें