फोटो गैलरी

Hindi Newsजानें इन बॉलीवुड स्टार्स की डिग्री के बारे में

जानें इन बॉलीवुड स्टार्स की डिग्री के बारे में

आजकल राजनेताओं की डिग्रियों को लेकर बहुत हो हल्ला मच हुआ है। ऐसे में आप भी अपने पसंदीदा बॉलीवुड स्टार की डिग्री के बारे में जानना चाहते होंगे। आपको बता दें कि चाहें डिग्री हो या फिल्मी करियर हमारे...

जानें इन बॉलीवुड स्टार्स की डिग्री के बारे में
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 07 May 2016 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

आजकल राजनेताओं की डिग्रियों को लेकर बहुत हो हल्ला मच हुआ है। ऐसे में आप भी अपने पसंदीदा बॉलीवुड स्टार की डिग्री के बारे में जानना चाहते होंगे। आपको बता दें कि चाहें डिग्री हो या फिल्मी करियर हमारे सितारे भी किसी से पीछे नहीं हैं। वैसे तो मायानगरी में नाम कमाने के लिए किसी खास क्वॉलीफिकेशन की जरूरत नहीं होती, फिर भी ये स्टार्स दोनों जगह अपना लोहा मनवा चुके हैं। 

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड की के काफी पढ़े लिखे सितारों में से एक हैं। बिग-बी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज साइंस में ग्रेजुएशन की और इसके बाद कोलकाता की एक फर्म में नौकरी भी की। अमिताभ बच्चन ने कभी भी फिल्मों में आने की नहीं सोची थी और आगे की पढ़ाई पर फोकस करना चाहते थे। ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी से अमिताभ बच्चन को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से भी सम्मानित किया गया है।

शाहरुख खान
किंग खान दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से इक्नॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं और इसके बाद उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया से मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स करने के लिए गए जिसे वो पूरा नहीं कर पाए।

प्रिति जिंटा
प्रीति जिंटा भी बॉलीवुड की पढ़ी लिखी अदाकारों में से एक हैं। उन्होंने सेंट बेडेज़ कॉलेज, शिमला से इंग्लिश ऑनर्स किया। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस अदाकारा ने साइक्लॉजी में ग्रेजुएशन और क्रिमिनल साइक्लॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

अमीषा पटेल
फिल्म रेस-टू में आपको अनिल कपूर की डंप सेक्रेटरी तो याद होगी, जी हां हम बाद कर रहे हैं अमीषा पटेल की। हमेशा पटेल अपने स्कूली दिनों में हेड गर्ल थी। मेडफोर्ड से उन्होंने इक्नॉमिक्स में ग्रेजुएशन की है यही नहीं बायो जेनेटिंग में इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर चुकी हैं। आप जानकर हैरानी होगी कि अमीषा एक गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

विद्या बालन
डर्टी पिक्चर फेम एक्ट्रेस विद्या बालन ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से सोश्योलॉजी में ग्रेजुएशन की है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें