फोटो गैलरी

Hindi Newskareena kapoor khan reply to mira rajput housewife statement

हाउसवाईफ मीरा के 'Puppy' बयान के बाद, 'Motherhood' पर बोलीं करीना

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत कपूर ने अंतरार्ष्ट्रीय महिला दिवस पर एक कार्यक्रम में कहा था, 'मुझे घर में रहना पसंद है। मुझे अपने बच्चे के साथ होना पसंद है। मैं काम के लिए

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Apr 2017 01:31 PM

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत कपूर ने अंतरार्ष्ट्रीय महिला दिवस पर एक कार्यक्रम में कहा था, 'मुझे घर में रहना पसंद है। मुझे अपने बच्चे के साथ होना पसंद है। मैं काम के लिए अपने बच्चे के बिना एक घंटा बिताना नहीं बिता सकती। मैं उसके साथ ऐसा क्यों करूं? वह पिल्ला (puppy) नहीं है। मैं मां की तरह उसके साथ रहना चाहती हूं।' इस बयान के मीरा को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, शाहिद ने वाइफ मीरा की सपोर्ट में जवाब दिया था। 

मीरा के बयान के बाद कई कामकाजी महिलाओं ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया था। शाहिद का कहना था कि उनका बयान किसी व्यक्ति या किसी खास महिला वर्ग पर सीधे टिप्पणी नहीं, मीरा की निजी राय थी। शाहिद ने मीरा के बचाव में कहा था निजी तौर पर अपनी राय व्यक्त करने पर लोगों का इसकी आलोचना करना काफी दुखद है। 

अब करीना कपूर खान ने भी मदरहुड पर अपनी राय रखी है। आगे की स्लाइड में पढे़ं क्या बोलीं करीना-

हाउसवाईफ मीरा के 'Puppy' बयान के बाद, 'Motherhood' पर बोलीं करीना1 / 2

हाउसवाईफ मीरा के 'Puppy' बयान के बाद, 'Motherhood' पर बोलीं करीना

प्रेग्नेंसी के दौरान फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव रहीं करीना ने अपने काम से नया उदाहरण पेश किया। हाल ही में दिए एक इटरव्यू में करीना ने मदरहुड पर बात करते हए कहा- हां, मैं डिलीवरी के कुछ दिन बाद ही नॉर्मल हो गई थी और अपने सारे काम करने लगी थी, लेकिन मुझे इस बात का दुख है कि लोग आपको इसके लिए भी जज करते हैं। किसी को इस बात पर कमेंट करने का अधिकार नहीं है कि मैं कैसे खुद को मेंटेन करती हूं, और किस तरह की मां हूं। 

करीना ने कहा, सभी के पास अपनी राय होती है, डिलीवरी के बाद डिप्रेशन होना जरूरी तो नहीं, है ना? कोई मेरी तरफ से फैसला कैसे कर सकता है? मैं डिप्रेस महसूस कर रही हूं या 45 दिनों से पहले बाहर निकल सकती हू?

करीना ने लगातार लगातार दबाव होने का भी जिक्र किया

करीना ने कहा- बतौर कपल हम कभी दुनिया के साथ हमारे जिंदगी जीने के तरीकों को शेयर नहीं करते। इसलिए मैं कभी ये सफाई नहीं दूंगी कि हम क्या करते हैं। मैं अपना वजन कम करने का प्लान कैसे करती हूं या अपने बच्चे के साथ क्या करती हूं। मैंने अपनी प्रेग्नेसी को एंजॉय किया और अपनी शर्तों पर अपनी जिंदगी का लुत्फ उठा रही हूं। मैं किस तरह की मां हूं, वह कुछ समय के साथ सामने आएगा। 

करीना ने कहा कि मातृत्व के तजुर्बे को बयां करने के लिए मैं छतों से नहीं चिल्लाऊंगी और ना ही ये जाहिर करूंगी कि मैं तैमूर से कितना प्यार करती हूं। हमेशा जज किए जाने का दबाव होता है, चाहे आप कुछ भी कर लीजिए। यह आप के हाथ में है कि आप इससे कैसे निपटते हैं। 

ट्विंकल ने कहा, 'माई नेम इज..' के सीक्वल में मुझे CAST करो,करण बोले..

हाउसवाईफ मीरा के 'Puppy' बयान के बाद, 'Motherhood' पर बोलीं करीना2 / 2

हाउसवाईफ मीरा के 'Puppy' बयान के बाद, 'Motherhood' पर बोलीं करीना