फोटो गैलरी

Hindi News'चंद्र नंदनी' में आज से दिखेंगी जमशेदपुर की श्वेता

'चंद्र नंदनी' में आज से दिखेंगी जमशेदपुर की श्वेता

जमशेदपुर की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद धारावाहिक 'चंद्र नंदनी' के साथ छोटे परदे पर लौट रही हैं। वर्ष 2002 में श्वेता ने 11 वर्ष की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में...

'चंद्र नंदनी' में आज से दिखेंगी जमशेदपुर की श्वेता
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Oct 2016 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद धारावाहिक 'चंद्र नंदनी' के साथ छोटे परदे पर लौट रही हैं। वर्ष 2002 में श्वेता ने 11 वर्ष की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। तब से अब तक के सफर में श्वेता बिना रुके आगे बढ़ती गईं। 
शहर की इस बेटी का मानना है कि आज तक मैंने जो कुछ भी प्राप्त किया, उससे मैं कभी ज्यादा उत्साहित नहीं हुई। 

सीरियल में लीड रोल 
श्वेता सीरियल चंद्रा नंदनी में सोमवार से लीड रोल में नंदनी के किरदार में नजर आएंगी। सीरियल शुरू हुए कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन श्वेता सोमवार के एपीसोड से दिखेंगी। चंद्र नंदनी में अपनी भूमिका व तैयारी के बारे में बताते हुए श्वेता ने कहा कि मैं उस युग की बारीकियों और एक योद्धा राजकुमारी के हाव-भाव के साथ उसके चरित्र में ढलने की पूरी कोशिश की हूं। इसके लिए मैं तलवार से लड़ना और घुड़सवारी भी सीख रही हूं।

करण जौहर की फिल्म में भी
श्वेता अगले साल करण जौहर की फिल्म में भी नजर आएंगी। फिल्म में वे आलिया भट्ट और वरुण धवन जैसे बड़े फिल्म स्टार के साथ स्क्रिन शेयर करती दिखेंगी। इसकी शूटिंग अभी उत्तर प्रदेश में चल रही है।

सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार 
वर्ष 2002 में श्वेता ने अभिनय करियर की शुरुआत विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित फिल्म मकड़ी में चुन्नी और मुन्नी के रूप में दोहरी भूमिका के साथ की थी। इसमें दोहरी भूमिका के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है। एक बाल कलाकार के रूप में श्वेता फिर स्टार प्लस के सीरियल कहानी घर-घर की में श्रुति के किरदार में नजर आईं, जिसमें वो पार्वती और ओम की बेटी बनी थीं। 

सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री  
इसके बाद श्वेता को करिश्मा का करिश्मा जैसे शो में अपनी भूमिकाओं के माध्यम से छोटे परदे पर ज्यादा प्रसिद्धि मिली। वर्ष 2002 में रिलीज फिल्म इकबाल में मिनी स्टार खादिजा के लिए श्वेता ने पांचवीं कराची अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री पुरस्कार के साथ वाहवाही बटोरी। इसके अलावा तेलुगू सिनेमा में भी वह नजर आती रहीं।

हमेशा संघर्ष का सामना 
श्वेता के अनुसार छोटे शहर से होने के कारण उन्हें शुरुआत से ही अपने करियर को बनाने में काफी संघर्ष करना करना पड़ा, जो आज भी जारी है। बावजूद इसके उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आगे बढ़ती गईं। आज भी वे अपनी भूमिकाओं के लिए ऑडिशन व स्क्रीन टेस्ट देती हैं। बीच के दिनों में श्वेता ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए पांच से छह साल के लिए अभिनय से दूरी बना ली। पढ़ाई खत्म करने के बाद उन्होंने फैंटम फिल्म्स में स्क्रिप्ट सलाहकार के रूप में भी काम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें