फोटो गैलरी

Hindi Newsintresting facts about rajinikanth fans they can do anything for him

किसी ने बेचा घर, कोई चला घुटनों के बल कुछ भी कर सकते हैं रजनीकांत के फैंस

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की आने वाली फिल्म 'कबाली' का पहला टीजर रविवार को जारी हुआ और मंगलवार तक उसे 80 लाख बार देखा जा चुका है। रजनीकांत के फैंस की दीवानगी सिर्फ उनकी फिल्म के टीजर...

किसी ने बेचा घर, कोई चला घुटनों के बल कुछ भी कर सकते हैं रजनीकांत के फैंस
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 03 May 2016 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की आने वाली फिल्म 'कबाली' का पहला टीजर रविवार को जारी हुआ और मंगलवार तक उसे 80 लाख बार देखा जा चुका है। रजनीकांत के फैंस की दीवानगी सिर्फ उनकी फिल्म के टीजर देखने तक ही सीमित नहीं है।

- जब भी रजनीकांत की कोई फिल्म रिलीज होती है फैंस उनके कट-आउट को दूध से नहलाते हैं। ये काम रजनीकांत फैंस एसोसिएशन से जुड़े लोग करते हैं।

- रजनीकांत के फैंस उनकी फिल्म के रिलीज होने से 10-15 दिन पहले ही तैयारी शुरू कर देते हैं। फिल्म के रिलीज के पहले सुपरस्टार का एक कटआउट तैयार किया जाता है। रिलीज के दिन सुबह के वक्त फिल्म की प्रिंट को मातुंगा मंदिर ले जाते हैं जहां पूजा की जाती है और इसे फिर सिनेमा हॉल में ले जाया जाता है।

- 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'रोबोट' से पहले उनके फैंस दूध भरे मटके अपने सिर पर लेकर रजनीकांत के लिए आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे थे। 'रोबोट' की सफलता के लिए उनके फैंस पूजा की थाली ले कर चेन्नई में वेल्लौर के एक गांव के पास मंदिर की 1300 सीढ़ियां अपने घुटनों के बल चढ़े थे।

- फिल्म 'रोबोट' की यूएस रिलीज के लिए उन्होंने चेन्नई से 25 फिट लंबा और 14 फिट चौड़ा कट-आउट मंगवाया था जिसे थिएटर के बाहर डिस्प्ले किया था।

-2011 में जब उनकी तबीयत बिगड़ी तब उनके फैंस ने मंदिर, मस्जिद और चर्च पहुंचकर प्रार्थनाएं की, कुछ प्रशंसकों ने अपने सिर भी मुंडवाए थे।

- दुनिया भर में रजनीकांत के 66,000 फैन क्लब हैं। इन क्लब में 16 साल से लेकर 90 साल के उम्र के फैंस हैं। उनके एक फैन ने अपना घर बेच दिया और वह दो महीने तक वह अपने पूरे परिवार के साथ फुटपाथ पर रहा।

यह वाकया तब का है जब 2005 में रजनीकांत की फिल्म 'चंद्रमुखी' रिलीज हो रही थी। रजनीकांत फैन क्लब में खास जगह पाने के लिए कुछ खास करना जरूरी था। चेन्नई के चने बेचने वाले गोपी को उनके इलाके के फैन क्लब में बढ़त पाने के लिए रजनीकांत के 1500 पोस्टर छपवाने का आदेश दिया गया था। दरअसल इनके लिए फैन क्लब में बढ़त बहुत बड़ी बात है। इसके लिए गोपी ने अपना घर सिर्फ एक लाख रुपए में बेचकर पोस्टर छपवाए जबकि उन्हें इसके तीन लाख मिल सकते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें