class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडियन आइडल 9 के कंटेस्टेंट को मिला राष्ट्रपति के सामने गाने का मौका

इंडियन आइडल 9 के कंटेस्टेंट को मिला राष्ट्रपति के सामने गाने का मौका

इंडियन आइडल 9 के प्रतिभागियों के लिये यह एक सपने के सच होने जैसा था, जब उन्‍हें जीवन का सबसे बड़ा अवसर मिला। हाल ही में, मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सामने उन्‍हें राष्‍ट्रगान गाने का मौका मिला।

यह एक ऐसा पल था, जिसे वे ताउम्र संभालकर रखेंगे। जब उनसे उनके अनुभव के बारे में पूछा गया, तो उनके पास बयां करने को शब्‍द नहीं थे। मालविका सुंदर ने कहा कि महज कुछ दूरी पर खड़े राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सामने गौरवपूर्ण राष्‍ट्रगान गाना एक ऐसा पल था, जिसे हम पूरी जिंदगी संभालकर रखेंगे। वे बेहद गर्व और सौभाग्‍य से भरे पल थे। इस मौके पर जब पीवीएनएस रोहित अपनी भावनायें हमसे साझा कर रहे थे, तो उनका चेहरा देखने लायक था, भारत के राष्‍ट्रपति के साथ-साथ अन्‍य सम्‍मानीय लोगों की उपस्थिति में गाना बहुत ही बेहतरीन अनुभव था। 

एकटक नजरों से देख रहे खुदाबख्‍श ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि जीवन में मुझे इस तरह का मौका मिलेगा, यह सपने जैसा लगता है। यह सम्‍मान की बात है कि मुझे भारत के राष्‍ट्रपति के सामने राष्‍ट्रगान गाने का मौका मिला।

इंडियन आइडल 9 के प्रतिभागियों के लिये यह ना केवल जिंदगी को बुलंदियों पर ले जाने का मौका था, बल्कि उनके लिये सीखने का भी अवसर था। उन्‍हें पैरालम्पिक सिल्वर मेडलिस्‍ट, दीपा मलिक के साथ भी समय बिताने का मौका मिला। जिन्‍होंने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया था। उन्‍होंने प्रतिभागियों को अपने लक्ष्‍य पर ध्‍यान केंद्रित रखने का महत्‍व समझाया। 

साथ ही यह भी बताया कि लोकप्रियता और भाग्‍य को कभी भी कड़ी मेहनत के आड़े मत आने दीजिये। यह हर दिन नहीं होता कि आप एक ऐसी महिला से मिलें, जो धैर्य और दृढ़ संकल्‍प का प्रतीक हो। उनसे प्रतिभागी अत्‍यधिक प्रभावित हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian idol 9 participants honored with the national anthem in front of president pranab mukherjee