फोटो गैलरी

Hindi Newsi will like to holywood movies

‘हॉलीवुड की थ्रिलर फिल्में देखना पसंद हैं’ 

पांच साल बाद रोहित धवन बतौर निर्देशक दूसरी फिल्म ‘ढिशुम’ लेकर आए हैं। साल 2011 में उनकी पहली फिल्म ‘देसी बॉयज’ आई थी। पेश हैं रोहित से इस फिल्म और अन्य विषयों पर हुई बातचीत के...

‘हॉलीवुड की थ्रिलर फिल्में देखना पसंद हैं’ 
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 29 Jul 2016 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच साल बाद रोहित धवन बतौर निर्देशक दूसरी फिल्म ‘ढिशुम’ लेकर आए हैं। साल 2011 में उनकी पहली फिल्म ‘देसी बॉयज’ आई थी। पेश हैं रोहित से इस फिल्म और अन्य विषयों पर हुई बातचीत के प्रमुख अंश:


- दूसरी फिल्म की रिलीज में पांच वर्ष का समय क्यों लग गया?
मैं लेखन में बहुत आलसी हूं। ‘देसी बॉयज’ के बाद मैं पापा डेविड धवन के साथ फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ करने लगा था। इसी दौरान मैंने साजिद नाडियाडवाला से फिल्म ‘ढिशुम’ की कहानी का जिक्र किया। उन्हें कहानी पसंद आयी और अब फिल्म लोगों के सामने है।

- फिल्म ‘ढिशुम’ किस तरह की कहानी है?
यह पुलिस विभाग की कहानी है। इसमें एक्शन, हास्य, रोमांच, ड्रामा सब कुछ है। फिल्म का एक्शन बहुत अलग स्तर का है। फिल्म के दोनों मुख्य पात्र एक दूसरे से काफी अलग हैं।

- आपके पिता हास्य फिल्में निर्देशित करते हैं, पर लगता है आपको एक्शन से कुछ ज्यादा ही लगाव है?
सच कहूं तो फिल्म ‘ढिशुम’ की कहानी के प्लॉट ने मुझे ज्यादा प्रभावित किया। कहानी यह है कि यदि भारत के बहुत बड़े क्रिकेटर का अपहरण हो जाए तो क्या होगा। लेकिन मीडिया में अभी तक यह बात उजागर नहीं हुई है। अब पुलिस के पास 36 घंटे हैं कि किस तरह से उसको वापस लेकर आए,जिससे कि यह बात मीडिया में उजागर न हो।

- फिल्म के एक्शन दृश्यों की काफी तारीफ हो रही है?
जैसा कि मैने पहले ही कहा कि इस फिल्म में एक्शन अलग स्तर का है। हमने भारतीय स्टंट मास्टर अलान अमीन के अलावा  जर्मनी के मशहूर एक्शन निर्देशक स्टीफन की भी सेवाएं ली हैं। सारे खतरनाक स्टंट वरुण और जॉन अब्राहम, दोनों ने किए हैं।

- अपने पिता की किस फिल्म का रीमेक करना आप पसंद करेंगे?
‘शोला और शबनम’ का रीमेक करना चाहूंगा।

- आपको किस तरह की फिल्में पसंद हैं?
मैं ज्यादातर अमेरिकन थ्रिलर फिल्में देखता हूं। मैं जॉन ह्यूज का बहुत बड़ा फैन हूं। वह अपनी फिल्मों में फीलगुड फैक्टर बड़ी आसानी से लेकर आते हैं। यदि वह गंभीर सिनेमा भी बना रहे होते हैं तो भी एक दृश्य या संवाद पूरी फिल्म में ह्यूमर ले आता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें