फोटो गैलरी

Hindi Newsgrammy awards 2017 beyonce and adele were the attraction of that night

Grammy Awards में छाई रहीं अडेल, प्रेग्नेंट बियॉन्से ने जीता दिल

ब्रिटिश गायिका अडेल 59वें ग्रैमी अवार्ड्स के दौरान पांच अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहीं, जबकि जुड़वा बच्चों के साथ प्रेग्नेंट बियॉन्से नोल्स ने धमाकेदार परफॉर्मेंस देकर लोगों का दिल जीत लिया। समारोह में...

Grammy Awards में छाई रहीं अडेल, प्रेग्नेंट बियॉन्से ने जीता दिल
एजेंसीTue, 14 Feb 2017 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटिश गायिका अडेल 59वें ग्रैमी अवार्ड्स के दौरान पांच अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहीं, जबकि जुड़वा बच्चों के साथ प्रेग्नेंट बियॉन्से नोल्स ने धमाकेदार परफॉर्मेंस देकर लोगों का दिल जीत लिया। समारोह में कुछ ऐसे लोग भी मौजूद थे जिन्होंने अपने अभिनय, भाषण और ड्रेसिंग स्टाइल से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करने में बिल्कुल संकोच महसूस नहीं किया। 

अडेल ने रविवार को स्टेपल्स सेंटर में आयोजित समारोह का आगाज अपने गानों से किया। उन्होंने सभी टॉप अवॉर्ड अपने नाम किए '। अडेल ने 'रिकॉर्ड ऑफ द ईयर',  'एल्बम ऑफ द ईयर' और  'सांग ऑफ द ईयर' श्रेणी का अवॉर्ड जीतने के साथ ही बेस्ट पॉप सिंगर में सिंगल परफॉर्मेंस और बेस्ट वोकल एल्बम अवार्ड भी जीता। 

दिल को छू लेने वाला

दिल को छू लेने वाला पल तब आया जब अडेल ने एल्बम ऑफ द ईयर का अवॉर्ड लेने से मना कर दिया और कहा कि बियॉन्से इस पुरस्कार की उचित हकदार हैं। 

प्रेग्नेंट बियॉन्से ने धमाकेदार परफॉर्मेंस देकर जीता दिल

समारोह का दूसरा आकर्षण बियॉन्से नोल्स रहीं, उन्होंने गर्भवती होने की सूचना देने के बाद पहली बार अपने एल्बम 'लेमोनाडे'  के गानों 'लव ड्रॉट' और  'सैंडकैशल' पर धमाकेदार प्रस्तुति दी। जेम्स कॉडेर्न की मेजबानी वाले समारोह में अडेल ने दिवंगत गायक जॉर्ज माइकल को विशेष रूप से श्रद्धांजलि दी।

दिवंगत गायक डेविड बोवी को मरणोपरांत 2016 के एल्बम 'ब्लैकस्टार' के लिए पांच श्रेणियों 'बेस्ट रॉ परफामेंस',  'बेस्ट आल्टरनेटिव म्यूजिक एल्बम',  'बेस्ट रॉक सांग',  'बेस्ट इंजीनियर्ड एल्बम (नॉन क्लासिकल) और 'बेस्ट रिकॉर्डिंग पैकेज' का अवॉर्ड जीता। 

म्यूजिकल ग्रुप ट्वेन्टी वन पायलट्स ने 'स्ट्रेस्ड आउट' गाने  के लिए सर्वश्रेष्ठ पॉप जोड़ी व सर्वश्रेष्ठ समूह प्रदर्शन का खिताब अपने नाम किया। म्यूजिकल ग्रुप द चेनस्मोकर्स ने 'डोंट लेट मी डाउन' के लिए बेस्ट डांस रिकॉर्डिंग ग्रामोफोन अवॉर्ड जीता। बियॉन्से के एल्बम 'लेमोनाडे' ने सर्वश्रेष्ठ समकालीन एल्बम का पुरस्कार जीता, जबकि 'व्हाइट सन-2' ने बेस्ट न्यू एज एल्बम का अवॉर्ड अपने नाम किया। 

समारोह में लेडी गागा, मेटालिका जॉन बैंड, केटी पैरी ने प्रस्तुति दी। समारोह की शुरुआत करते हुए कॉडेर्न ने कहा कि 'ट्रंप जैसे राष्ट्रपति होने से हम नहीं जानते कि आगे क्या होने वाला है।' लोकप्रिय संगीत बैंड 'अ ट्राइब कल्ड क्वेस्ट' ने ट्रंप को 'प्रेसिडेंट एजेंट ऑरेंज' कहा। 

PIFF: प्रियंका की 'वेंटिलेटर' को मिला बेस्ट स्क्रिप्ट अवॉर्ड

सलमान नहीं अब खुद कैटरीना करेंगी अपनी बहन को लॉन्च

Grammy Awards: स्टेज पर ही सिंगर ने कर दिए अवॉर्ड के दो टुकड़े

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें