फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत में डिस्कवरी के 20 साल पूरे होने पर विशेष शो

भारत में डिस्कवरी के 20 साल पूरे होने पर विशेष शो

डिस्कवरी चैनल ने भारत में 20 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर डिस्कवरी ने स्वतंत्र भारत के उदय की कहानी पर दुर्लभ फुटेज के साथ तीन हिस्सों की विशेष सीरीज लांच की। इस शो का नाम 'इंडिया एमर्जेज : ए...

भारत में डिस्कवरी के 20 साल पूरे होने पर विशेष शो
एजेंसीTue, 04 Aug 2015 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

डिस्कवरी चैनल ने भारत में 20 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर डिस्कवरी ने स्वतंत्र भारत के उदय की कहानी पर दुर्लभ फुटेज के साथ तीन हिस्सों की विशेष सीरीज लांच की।

इस शो का नाम 'इंडिया एमर्जेज : ए विजुअल हिस्ट्री' है, जो दर्शकों को दशकों पहले के ब्रिटिश युग में ले जाएगा और भारत के स्वतंत्रता संघर्ष और स्वतंत्रता के बाद की कहानी से भी रू-ब-रू कराएगा।

डिस्कवरी नेटवर्क्‍स एशिया पैसिफिक के दक्षिण एशिया क्षेत्र के उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक राहुल जौहरी ने कहा, "यह हमारे लिए गर्व का क्षण है कि हमने भारत में 20 साल पूरे कर लिए। एक और रोचक बात यह है कि हम इस जश्न को हमारे स्वतंत्रता दिवस के जश्न के साथ मनाएंगे।"

जौहरी ने एक बयान में कहा, "हम एक ऐसा शो दर्शकों के सामने परोसने जा रहे हैं, जो भारत और इसके उदय की कहानी बताएगा। इस कहानी में भारत के आजाद होने की कहानी और कुछ महत्वपूर्ण तथ्य भी शामिल होंगे।"

इस शो में 1965 और 1971 में पाकिस्तान के खिलाफ लड़ी गई जंग और देश में आपातकाल के दौर के बारे में भी दिखाया जाएगा। डिस्कवरी यह शो 14, 15 और 16 अगस्त को रात्रि आठ बजे प्रसारित करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें