फोटो गैलरी

Hindi Newsकंगना के इंटरव्यू से मची खलबली, पढ़ें उनके किरदार की 7 दमदार बातें

कंगना के इंटरव्यू से मची खलबली, पढ़ें उनके किरदार की 7 दमदार बातें

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बेबाक मिजाज और साफगोई से दिए जाने वाले बयानों को लेकर जानी जाती हैं। कंगना बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं। फिल्मों में अपनी बेहतरीन छा

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 06 May 2016 01:42 PM

पिछले कुछ दिनों से कंगना और एक्टर रितिक रोशन के बीच की लड़ाई सुर्खियों में हैं, दोनों के बीच कानूनी बहस जारी है। दरअसल, कंगना ने एक इंटरव्यू में कथित रूप से रितिक को 'सिली एक्स' यानी बेवकूफ पूर्व ब्वॉयफ्रेंड कहा था। जिसके बाद रितिक ने कंगना को कानूनी नोटिस भेजा और कंगना ने भी इस नोटिस का जवाब दिया।

कंगना-रितिक विवाद के बीच हाल ही में ट्विटर पर 'कैरेक्टर लैस कंगना' ट्रेंड चला था, जिसमें कंगना को चरित्रहीन और प्रचार की भूखी कहा गया था।

कंगना के इंटरव्यू से मची खलबली, पढ़ें उनके किरदार की 7 दमदार बातें1 / 3

कंगना के इंटरव्यू से मची खलबली, पढ़ें उनके किरदार की 7 दमदार बातें

इस ट्रेंड में उनके पहले के प्रेम संबंधों का जिक्र किया गया था। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया था 'मैं उनकी एक्टिंग को पसंद करता हूं लेकिन उनके घटिया हथकंडे को नहीं, चरित्रहीन कंगना।' वहीं एक अन्य पोस्ट में कहा गया था, 'कंगना प्रचार के लिए विवादित रास्ता अख्तियार कर रही हैं, चरित्रहीन कंगना। हालांकि रितिक ने इस ट्रेंड की आलोचना की थी।'

इसी बीच उनके एक्स ब्वॉयफ्रेंड अध्ययन सुमन ने एक इंटरव्यू में बताया कि कंगना संग उनके रिश्ते का दौर डरावना रहा था। उन्होंने कहा था कि कंगना उनपर-जादू टोना करती थीं

कंगना के इंटरव्यू से मची खलबली, पढ़ें उनके किरदार की 7 दमदार बातें2 / 3

कंगना के इंटरव्यू से मची खलबली, पढ़ें उनके किरदार की 7 दमदार बातें

बीते मंगलवार राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंगलवार को 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में अवॉर्ड दिए गए। कंगना को 'तनु वेडस मनु रिटर्न्स' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड दिया गया। इस अवॉर्ड फंक्शन के बाद कंगना ने इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने खुलकर बोला और उनके चरित्र पर सवाल उठाने वालों के मुंह पर तमाचा जड़ा। रितिक संग विवाद के चलते इस इंटव्यू में कंगना खुलकर बोलीं।

पढ़ें कंगना के किरदार की 7 दमदार बातें

1- हिमाचल प्रदेश के छोटे से शहर भम्ब्ला में जन्मी कंगना शुरुआत में अपने माता-पिता के कहे मुताबिक डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद के लिए अलग राह चुनी।

2- वह 16 साल की उम्र में दिल्ली पहुंचीं और फिर मॉडल बनीं। रंगमंच निर्देशक अरविंद गौड़ से ट्रेनिंग लेने के बाद उन्होंने 2006 में थ्रिलर फिल्म 'गैंगस्टर' के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। इसमें कंगना की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई और उन्हें बतौर सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

3- इसके बाद उन्होंने 'वो लम्हे' (2006), 'लाइफ इन अ मेट्रो' (2007) की और 'फैशन' (2008) जैसी फिल्म में काम करके अपने अभिनय का लौहा मनवाया। इसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। उन्होंने 'राज' (2009), 'वन्स अपॉन ए टाईम इन मुंबई' (2010) जैसी फिल्मों में काम किया।

4- 2011 में उन्होंने राम माधवन की 'तनु वेड्स मनु' में काम किया, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। फिल्म में अपने बड़बोले अंदाज से उन्होंने सभी का मन मोह लिया।

5- 2015 में उनकी फिल्म 'क्वीन' ने तो उन्हें बॉलीवुड की बेस्ट एक्ट्रेस का मुकाम दिलाया। इसके बाद कंगना 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' में नजर आईं। इस फिल्म के लिए उन्होंने फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

6- कंगना को 'क्वीन' के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने लेटर लिखकर उनकी एक्टिंग को सराहा।

7-  कंगना बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं। कंगना तीन नैशनल अवॉर्ड और चार फिल्मफेयर अवॉर्ड के अलावा भी कई अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं। शबाना आजमी के बाद वह बॉलीवुड की ऐसी दूसरी ऐक्ट्रेस हैं जिसने लगातार दो नैशनल अवॉर्ड जीते हैं।

कंगना के इंटरव्यू से मची खलबली, पढ़ें उनके किरदार की 7 दमदार बातें3 / 3

कंगना के इंटरव्यू से मची खलबली, पढ़ें उनके किरदार की 7 दमदार बातें