class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब तो गुलमिया के ना ना...अनारकली के आइटम सॉन्ग में हैं 'विरोध के बोल'

अब तो गुलमिया के ना ना...अनारकली के आइटम सॉन्ग में हैं 'विरोध के बोल'

2/3 अब तो गुलमिया के ना ना...अनारकली के आइटम सॉन्ग में हैं 'विरोध के बोल'

इमोशनल कर देंगे ये दो गीत

फिल्म के कई गानों में जहां नॉटीनेस दिखाई देगा तो कई गानें आपको भावुक भी करने का काम करेंगे।  
'बदनाम जिया दे गारी, बड़ी ढीठ रे प्रीत तिहारी' और 'मन बेकैद हुआ' सभी आइटम गानों के बीच ये दो गाने एक ठहराव की तरह हैं।

सोनू निगम की आवाज में गाया गया गाना 'मन बेकैद हुआ' आपके दिल को छू जाएगा। प्रशांत इंगोले के इस गाने में सोनू निगम की आवाज गाने को काफी दमदार बना रही है। इस गानें के बारे में बात करते हुए अविनाश दास ने बताया था कि 'अनारकली का एक बहुत ही नाजुक क्षण था, जिसमें चुप्पी ज़्यादा थी। पटकथा के हिसाब से तो वह सही थी, लेकिन फिल्म की पूरी बुनावट के बीच यह चुप्पी खल रही थी। एक दिन अचानक हमारे संगीतकार रोहित शर्मा ने सुझाव दिया कि एक धुन उनके पास है, जो इस पूरे दृश्य को एक नया अर्थ दे सकती है। अपनी खुद की आवाज में उसका एक स्क्रैच भी उनके पास था। उन्होंने सुनाया, तो बस मुझे लगा कि यह गीत अब अनारकली की संपति है और इसे हमसे कोई छीन नहीं सकता।'

Exclusive Video: छेड़छाड़ से बचने के लिए तापसी का फॉर्मूला

'बदनाम जिया दे गारी' के बारे में उन्होंने बाताया कि कैसे इस गानें पर फिल्माए गए दृश्य ने पूरे सेट को भावुक कर दिया था। उन्होंने बताया, 'एक छोटे से कमरे में यह दृश्य शूट होना था। मेरा मॉनिटर पास के दूसरे कमरे में था। मेरे पास एक माइक थी। मैंने अपने मोबाइल से गाना बजाया और एक्शन के साथ उसे माइक के हवाले कर दिया। 

इस दृश्य में अनारकली को रोना था, लेकिन उसने ग्लिसरीन का इस्तेमाल नहीं किया और रो पड़ी। जोर-जोर से रो पड़ी। मैंने कट किया, ओके किया, उसके बाद अनारकली को सामान्य हो जाना था। लेकिन, वह वैसी ही बेजान पड़ी थी और रोये जा रही थी। मैं उसके पास गया। बताया कि सीन ओके है, लेकिन वह मुझे असहाय नजरों से देखने लगी। मेरी कुछ समझ में नहीं आ रहा था। हाथ पकड़ कर उसे उठाया।

कमरे से बाहर लेकर आया। बाहर पूरी यूनिट खड़ी थी। एकदम स्तब्ध। अनारकली का ये हाल देख कर सबकी आंखें लगभग लगभग गीली हो चली थीं। मेरे लिए अविस्मरणीय क्षण था कि कोई कलाकार दृश्य में इतना भी डूब सकता है।

अगली स्लाइड में सुनें अनारकली ऑफ आरा के सभी गीत 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:anaarkali of aarah music review anaarkali iteam song is a voice of protest