class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब तो गुलमिया के ना ना...अनारकली के आइटम सॉन्ग में हैं 'विरोध के बोल'

नई दिल्ली, इति शरण
अब तो गुलमिया के ना ना...अनारकली के आइटम सॉन्ग में हैं 'विरोध के बोल'

1/3अब तो गुलमिया के ना ना...अनारकली के आइटम सॉन्ग में हैं 'विरोध के बोल'

स्वरा भास्कर ने अपनी फिल्म 'अनारकली ऑफ आरा' के बारे में बात करते हुए कहा था कि यह एक ऐसी फिल्म है, जिसमें मैंने बहुत से आइटम सॉन्ग किए हैं। उन्होंने कहा था कि हमारे डॉयरेक्टर ने मुझसे इंटेलेक्चुअल आइटम सॉन्ग करवाया है। 

फिल्म का एक आइटम सॉन्ग सुनकर आपको स्वरा की ये बातें सही भी लगेंगी। 'लैला मैं लैला' गाने से धूम मचा चुकी पावनी पांडे अब अनारकली के गीत 'सा रा रा रा' से धमाल मचाने कोे तैयार हैं। रवींद्र रंधावा के लिखे इस गीत को सुनकर आप झूमेंगे भी साथ ही इस गानें में कई प्रतिरोध के स्वर भी सुनाई देंगे। इस गाने के बोल जैसे, 'अब तो गुलमिया के ना ना ना', 'तोहरी पत्नी, धर्मपत्नी, हम सिलौड़ी के चटनी जब मन किया उंगली लिए निकाल, हम का है तुमरे बाप का माल...' अनारकली के विरोध के बोल हैं।'

इस वजह से सोनू निगम 'अनाकरकली' को नहीं कह सकें ना!

गानें को लेकर थी ये चुनौतियां

स्वरा भास्कर की यह फिल्म आरा की एक ऐसी देसी गायिका की कहानी है जिसके बारे में कहा जाता है कि वो अश्लील और डबल मीनिंग गाने गाती है। फिल्म में उस पात्र को रियल दिखाने के लिए फिल्म के म्यूजिक पर भी काफी ध्यान दिया गया है। फिल्म के निर्देशक अविनाश दास ने बताया भी था कि गाने के लिए यह एक बड़ी चुनौती थी कि उस लेवल का गाना किससे लिखवाया जाए।

VIDEO: स्वरा भास्कर ने कहा, आरा की अनारकली चरित्रहीन है तो...

निर्देशक को फिल्म के एक गानें को लेकर यह डर भी था कि कहीं सेंसर बोर्ड इसपर कैंची ना चला दें। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और गाना पास हो गया।

बहरहाल, फिल्म के जितने भी आइटम सॉन्ग हैं, उसमें आपको एक देसीपन दिखाई देगा। जिसे सुनकर आपको लगेगा कि आप किसी मेले या गांव-कस्बे की लोकल देसी गायिका को सुन रहे हैं। 

इस वजह से फिल्म के आइटम सॉन्ग कर सकते हैं आपको निराश

आप अगर टिपिकल आइटम सॉन्ग की तलाश इस फिल्म में करें, तो आपको थोड़ा निराश भी होना पड़ सकता है। शायद आपको इन गानों में चिकनी चमेली, चिपकाले संइया फेविकॉल से वाला फ्लेवर ना मिलें। इसका एक बड़ा कारण फिल्म में आइटम सॉन्ग के जरिए भी कुछ वास्तविकता दिखाने की कोशिश है।  

फिल्मों में एक्शन सीन अमिताभ को पड़ा भारी, गर्दन बुरी तरह से...

दुनलिया में जंग लागा हो, इस आइटम सॉन्ग में भी कई व्यंग हैं।

आगे की स्लाइड में देखें, फिल्म में नहीं हैं सिर्फ आइटम गाने, फिल्म के ये दो गीत कर देंगे आपको भावुक

Next

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:anaarkali of aarah music review anaarkali iteam song is a voice of protest
From around the web