फोटो गैलरी

Hindi Newsalways shall be four years younger says alia bhatt

‘हमेशा रहूंगी चार साल छोटी’

‘स्टूडेंट ऑफ दि ईयर’ से फिल्म जगत में कदम रखने वाली आलिया भट्ट फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में शाहरुख खान के साथ काम कर रही हैं। बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी फिल्म के बारे में कई...

‘हमेशा रहूंगी चार साल छोटी’
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Oct 2016 10:08 PM
ऐप पर पढ़ें

‘स्टूडेंट ऑफ दि ईयर’ से फिल्म जगत में कदम रखने वाली आलिया भट्ट फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में शाहरुख खान के साथ काम कर रही हैं। बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी फिल्म के बारे में कई दिलचस्प बातें बताईं। आइये जानते हैं : 


- आपको इंडस्ट्री में आए चार साल हो गए। क्या आपको यह महसूस होता है कि आप फिल्मी जगत में चार साल पुरानी हो गई हैं?
बिल्कुल नहीं। यहां तक कि मैं खुद को अभी चार साल छोटा मानती हूं। और साल दर साल यही मानती रहूंगी। इस तरह से आपको यह एहसास नहीं होता कि आप कितने समय से यहां हैं। हर चीज बिल्कुल नई और ताजा लगती है। आप काम करते रहते हैं, बगैर ये सोचे कि यही काम कितने लम्बे समय से कर रहे हैं। मैं इन चार वर्षों को ऐसे नहीं देखना चाहती कि फिल्म इंडस्ट्री में मेरे चार साल निकल गए। 

- अपनी आने वाली फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में आप शाहरुख खान के साथ काम कर रही हैं। क्या आपको शुरुआत में घबराहट हुई थी? 
हां बिल्कुल। मैं थोड़ी नर्वस जरूर थी, क्योंकि हम दोनों की जोड़ी पर लोगों की प्रतिक्रिया कुछ ऐसी थीं, जैसे कि ‘ये क्या कर रहे हैं’, ‘क्या ये दोनों एक साथ काम कर सकते हैं’? पर अब मैं बहुत खुश हूं। लोगों के ये सवाल उनकी उत्सुकता जाहिर कर रहे हैं। फिल्म देखने के बाद उन्हें बहुत खुशी होगी।

- साल 2016 आपके लिए कैसा रहा? 
देखा जाए तो हर साल कुछ संदर्भों में खास होता है। ये साल भी मेरे लिए अच्छा ही रहा। लोगों ने मेरे अभिनय को सराहा, मेरी फिल्मों से उनका भावनात्मक जुड़ाव हुआ। पर मेरी असली चुनौती इस फिल्म से साबित होगी। यदि लोगों ने इसे पसंद किया और इससे जुड़ाव महसूस किया तो मैं खुद को गौर्वान्वित महसूस करूंगी।  

- क्या पहले की गई आपकी दूसरी फिल्मों से बिल्कुल अलग है ‘डियर जिंदगी’?
जी हां। यह बिल्कुल अलग है। इसका पूरा विषय ही अलग है। दर्शक जब इस फिल्म को देखेंगे तब शायद उनको यह लगे कि यह उनकी ही कहानी है। उनको ऐसा लगेगा जैसे कि वो इस कहानी से परिचित हैं। वास्तविक और सहज। फिर भी आप इसकी किसी से तुलना नहीं कर सकते। आप सिर्फ और सिर्फ इससे जुड़ाव महसूस करेंगे।

- आप सिर्फ 23 साल की हैं। यह रोल कितना चुनौतीपूर्ण रहा?
बहुत ज्यादा नहीं, क्योंकि मुझे एक युवा लड़की का ही अभिनय करना है। फिल्म में उसकी उम्र मेरी उम्र से थोड़ी ज्यादा है। वह भी वही सारी चीजें महसूस करती हैं, जो युवा करते हैं। वो वास्तव में नहीं जानते कि उन्हें जीवन से क्या चाहिए? इसलिए मैं ये सारे सवाल शाहरुख से पूछती हूं और वो उनके जवाब देते हैं। हमारे टीजर में भी कुछ ऐसा ही दिखाया गया है।

- आप अभी सिंगापुर में हैं। आपने अपना घर खरीदा है। क्या आप सिंगापुर से भी अपने घर के लिए कुछ खरीदारी कर रही हैं? 
सिंगापुर में लगातार शूटिंग हो रही है, इसलिए शॉपिंग का समय नहीं मिल पाता। लेकिन अगर मुझे एक या दो दिनों की छुट्टी मिलेगी तो शॉपिंग के लिए जरूर जाऊंगी। पर मेरा घर पूरी तरह से तैयार हो चुका है। बस मेरा वहां शिफ्ट होना बाकी है, इसलिए मुझे घर के लिए कुछ खरीदने की जरूरत नहीं है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें