फोटो गैलरी

Hindi Newsa nook in the streets of dhanbad arrived bollywood

धनबाद की गलियों में नुक्कड़ करने वाला पहुंचा बॉलीवुड

दस साल पहले धनबाद की सड़कों पर घूम-घूमकर नुक्कड़ नाटक करने वाला स्टेज का कलाकार बॉलीवुड की टॉप डायरेक्टर की फिल्म तक पहुंच गया। दिल्ली की निर्भया कांड की घटना पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिल्मकार दीपा...

धनबाद की गलियों में नुक्कड़ करने वाला पहुंचा बॉलीवुड
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Oct 2016 06:51 AM
ऐप पर पढ़ें

दस साल पहले धनबाद की सड़कों पर घूम-घूमकर नुक्कड़ नाटक करने वाला स्टेज का कलाकार बॉलीवुड की टॉप डायरेक्टर की फिल्म तक पहुंच गया। दिल्ली की निर्भया कांड की घटना पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिल्मकार दीपा मेहता फिल्म बना रही है। फिल्म में अहम भूमिका के लिए धनबाद के रहने वाले युवा कलाकार मुक्तिदास का चयन किया गया है। 

धनबाद की नाट्य संस्था कला निकेतन से स्टेज शो की शुरुआत करने वाले मुक्तिदास को बॉलीवुड ने उनकी प्रतिभा देखकर ब्रेक दिया। बॉलीवुड को फिल्म फायर, अर्थ, वाटर जैसी फिल्म देने वाली दीपा मेहता लंबे समय के बाद निर्देशन में उतरी है। निर्भया कांड पर बनने वाली इस फिल्म का नाम 'एनाटॉमी ऑफ वाइलेंस' है। इसमें बैंडिड क्वीन का रोल करने वाली सीमा विश्वास भी अहम भूमिका में है। फिल्म की कहानी निर्भया कांड के चार आरोपियों के इर्द-गिर्द घुमती है। इसमें एक आरोपी का रोल धनबाद के मुक्तिदास कर रहे हैं। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से फिल्म एक्टिंग की पढ़ाई करने वाले मुक्तिदास ने कई देशों में जाकर स्टेज पर अपनी एक्टिंग की कला दिखाई है। इसमें कनाडा, सिंगापुर, करांची समेत अन्य देश शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें