फोटो गैलरी

Hindi Newsआठ मई को रिलीज होने वाली फिल्म पीकू तैयार है।

आठ मई को रिलीज होने वाली फिल्म पीकू तैयार है।

आठ मई को रिलीज होने वाली फिल्म पीकू तैयार है। इसका प्रमोशन भी हो रहा है। सोशल साइट पर चल रहे इसके प्रोमो और ट्रेलर को खूब पसंद भी किया जा रहा है। अब फिल्म को यूए सर्टिफिकेट मिलने की खबर बिगबी और...

आठ मई को रिलीज होने वाली फिल्म पीकू तैयार है।
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Apr 2015 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

आठ मई को रिलीज होने वाली फिल्म पीकू तैयार है। इसका प्रमोशन भी हो रहा है। सोशल साइट पर चल रहे इसके प्रोमो और ट्रेलर को खूब पसंद भी किया जा रहा है। अब फिल्म को यूए सर्टिफिकेट मिलने की खबर बिगबी और दीपिका के फैंस के लिए बड़ा तोहफा है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘सेंसर बोर्ड ने पीकू को यू/ए रेटिंग के साथ पास कर दिया है। इसका समय है 125 मिनट।’
 
बेशक फिल्म की टीम के साथ यह बच्चों के लिए भी किसी खुशखबरी से कम नहीं है। इस फिल्म को पूरा परिवार साथ बैठकर देख सकता है। फिल्म एक अजीबो-गरीब बाप-बेटी के रिश्ते पर आधारित है। फिल्म के निर्देशक शुजीत सरकार ने कहा, ‘मेरी तीनों फिल्मों में से किसी भी फिल्म को लेकर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति नहीं जताई। मेरी पिछली फिल्म मद्रास कैफे का इतना संवेदनशील राजनीतिक मुद्दा होने के बाद भी इससे कोई सीन नहीं हटाया गया था।

फिल्म विकी डोनर से भी सिर्फ एक शब्द डिलीट किया गया था। मैं आगे भी यही चाहूंगा कि ऐसी फिल्में दर्शकों के बीच पेश करूं, जिनसे बच्चे भी कुछ सीख ले सकें। मैं बडमें के साथ बच्चों का मनोरंजन भी करना चाहता हूं।’

हिट से सुपरहिट
पीकू में जब अमिताभ और दीपिका का लुक जारी हुआ था तभी से दर्शकों के बीच इस फिल्म को देखने का उत्साह नजर आ रहा था। इसके बाद दीपिका और बिग बी के नए-नए अवतार और फिर फिल्म का ट्रेलर, जिसने कुछ ही दिन में लाखों हिट्स बटोर लिए। इसमें जिस तरह से फिल्म के किरदारों को दिखाया गया था, उसे देखकर यकीनन किसी को भी उनसे प्यार हो जाएगा।

फैंस से लेकर बॉलीवुड के ज्यादातर सितारे पीकू की चर्चा कर रहे हैं। पर्दे के पीछे दीपिका, इरफान और बिग बी ने कितनी मस्ती की, इसका एक वीडियो भी ऑनलाइन लोग खूब शेयर कर रहे हैं। ट्रेलर में कलाकारों की खूबसूरत कैमिस्ट्री से तो यही लग रहा है कि यह फिल्म बॉक्स अॅहफिस पर खूब कमाल दिखाएगी।

बाप-बेटी की मजेदार कहानी
फिल्म पीकू में दीपिका पीकू की भूमिका निभा रही हैं और इसमें उनके पिता की भूमिका में हैं बिग बी। इस फिल्म में बाप-बेटी के रिश्ते को बेहद करीब से दिखाया गया है। पीकू एक बंगाली परिवार की कहानी है। इसमें दीपिका एक आर्किटेक्ट का किरदार निभा रही हैं। वह अपनी शर्तो पर जिंदगी जीने वाली लडम्की के रोल में हैं, जिसके जिम्मे एक बूढम पिता (अमिताभ) भी है।

शुजीत का कहना है कि उन्होंने कहानी को कुछ इस तरह से पिरोया है कि दर्शक खुद को उनकी इस फिल्म के साथ-साथ चलता महसूस करेंगे। फिल्म की खास बात यह है कि इसमें बिग बी के अलावा इरफान खान भी दीपिका के साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं।

आई बचपन की याद
दीपिका ने हाल ही में बताया था कि इस फिल्म में पीकू किरदार से वह काफी मिलती-जुलती हैं। दिप्पी ने बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था और इस वजह से वह घर से बाहर रहती थीं। उन्हें हमेशा अपने माता-पिता की तबियत और उनसे जुड़ी कई चिंताएं सताती थीं और अब उन्हें इस फिल्म के जरिए अपनी बचपन की यादों को ताजा करने का मौका मिला।

कुछ ही दिन पहले बिग बी ने कहा था कि पीकू का नाम दीपिका के नाम पर पड़ा। अमिताभ सेट पर दीपिका को दीपिकू कहकर बुलाते थे और इसी के चलते उनकी इस फिल्म का नाम पीकू रख दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें