फोटो गैलरी

Hindi Newsबी बी ने किया सबकी नाक में दम

बी बी ने किया सबकी नाक में दम

कुछ लोगों की आदत होती है रोने की। मायानगरी में बहुतेरे निर्माता और वितरक ऐसे ही हैं। फिल्म पिट जाए तो छाती पीटेंगे और फिल्म चल जाए तो भी ये कहते हुए दिखेंगे कि 'यार दो हफ्ते से ज्यादा हो गये, ये...

बी बी ने किया सबकी नाक में दम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Jul 2015 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कुछ लोगों की आदत होती है रोने की। मायानगरी में बहुतेरे निर्माता और वितरक ऐसे ही हैं। फिल्म पिट जाए तो छाती पीटेंगे और फिल्म चल जाए तो भी ये कहते हुए दिखेंगे कि 'यार दो हफ्ते से ज्यादा हो गये, ये फिल्म अब हटती क्यों नहीं है। मेरी फिल्म की रिलीज डेट नजदीक आ रही है...' फिल्म मंडी में इन दिनों कुछ ऐसे ही नजारे देखने को मिल रहे हैं। कोने-कोने में चर्चा हो रही है कि 'बी बी' ने सबकी नाक में दम किया हुआ है। 'बी बी' बोले तो 'बजरंगी भाईजान' और 'बाहुबली', जिनकी वजह से कई फिल्मों को अपनी रिलीज डेट्स आगे खिसकानी पड़ रही हैं। ताजा उदाहरण है रितेश देशमुख और पुलकित सम्राट की फिल्म 'बैंगिस्तान' का। निर्देशक करन अंशुमन और एक्सेल एंटरटेनमेंट की इस फिल्म को इसी शुक्रवार यानी 31 जुलाई को 'दृश्यम' के साथ रिलीज होना था, लेकिन अब यह फिल्म अगले हफ्ते 7 अगस्त को रिलीज होगी।

वजह है कि इस फिल्म को अपने मनमाफिक सिनेमाघर नहीं मिले। देश के सभी महानगरों और छोटे-बड़े शहरों के सिनेमाघरों में इस समय 'बजरंगी भाईजान' और 'बाहुबली' ने कब्जा जमाया हुआ है। इन फिल्मों के दो हफ्ते के करार के बाद बारी 'दृश्यम' की आयी, जिसे काफी अच्छी संख्या में थियेटर मिल गये हैं। लेकिन इसके बाद 'बैंगिस्तान' के लिए जगह ही नहीं बची। बताया जाता है कि 'बी बी' अब भी बहुतेरी जगहों पर हाउसफुल जा रही हैं।

समय पर रिलीज न कर पाने की गाज तो मधुर भंडारकर की फिल्म पर भी पड़ी है। बताया जाता है कि मधुर की फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' 7 अगस्त को रिलीज होनी थी, लेकिन अब इसे आगे धकेल दिया गया है। खबर है कि अब यह फिल्म 28 सितंबर को रिलीज होगी। हालांकि इस फिल्म को लेकर मधुर के अपने टंटे भी हैं, लेकिन चर्चा यही है कि 'बी बी' के डर से फिल्म की रिलीज को सितंबर में पटक दिया गया है।

'बी बी' का खतरा केवल हिन्दी फिल्मों पर ही नहीं, बल्कि अंग्रेजी फिल्मों पर भी दिख रहा है। इसी हफ्ते विश्व भर में रिलीज हुई टॉम क्रूज की फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल 5' को भारत में भी रिलीज होना था, लेकिन स्क्रीन्स का टोटा होने की वजह से इसे भी टाल दिया गया। ईद पर सलमान खान का कब्जा होने की वजह से पाकिस्तानी फिल्म 'बिन रोये' को भारत में अभी तक रिलीज के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। अगर यही हालत रही तो ऐसा न हो कि 14 अगस्त को रिलीज हो रही फॉक्स स्टार की फिल्म 'ब्रदर्स' को भी अपनी रिलीज के बारे में सोचना पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें