class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'रईस' की एक्ट्रेस माहिरा के बारे में 10 INTERESTING FACTS, जो नहीं जानते आप

'रईस' की एक्ट्रेस माहिरा के बारे में 10 INTERESTING FACTS, जो नहीं जानते आप

उरी आतंकी हमले के बाद से बॉलीवुड की वो फिल्में सुर्खियों में हैं जिनमें पाकिस्तानी कलाकार काम कर रहे हैं। पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने की मांग के बीच खबर थी कि 'रईस' के निर्माता रितेश सिधवानी ने फैसला लिया है कि माहिरा खान को इस फिल्म से रिप्लेस किया जा रहा है। राहुल ढोलकिया द्वारा निर्देशित यह फिल्म 26 जनवरी 2017 को रिलीज होगी।

खबर ये भी थी कि निर्माता सिधवानी को लोगों ने सलाह दी कि फिल्म की शूटिंग दुबई में की जाए, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया। इसलिए उन्हें माहिरा को निकालना पड़ा। फिल्म की टीम को दो हफ्तों में माहिरा की जगह दूसरी एक्ट्रेस को ढूंढना है। 

हाल ही में माहिरा खान ने उरी आतंकी हमले पर निंदा जताई थी। उन्होंने फेसबुक पर लिखा था, 'पिछले पांच साल से मैं अदाकारा के रूप में काम कर रही हूं और मेरा मानना है कि मैंने यहां और बाकी जगह अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए और अपने देश के सम्मान को अक्षुण्ण रखने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ कोशिश की है।' उन्होंने यह भी लिखा था कि एक पाकिस्तानी और दुनिया की नागरिक होने के नाते वह आतंक के किसी भी कार्य की सख्त निंदा करती हैं चाहे वह किसी भी सरजमीं पर हो। पढ़ें, माहिरा के बारे में 10 UNKNOWN FACTS-

#1. माहिरा का जन्म कराची में हुआ और उन्होंने USA से पढ़ाई की।

#2. माहिरा एक मिडिल क्लास परिवार से हैं और कोई भी उनके परिवार में कोई भी एंटरटेंनमेंट फील्ड से नहीं है। 

#3. माहिरा ने USA में कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद 2007 में अपने क्लासमेट अली असकरी से शादी की, जिसकी पार्टी उन्होंने लॉस एंजेलिस में दी थी।  

#4. माहिरा का एक्टिंग करियर शादी के बाद शुरू हुआ, उन्होंने शुरूआत में बतौर वीडियो जॉकी काम किया। 

#5. माहिरा का पहला टीवी सीरियल (पाकिस्तानी) 'नीयत' था, जिसमें उन्होंने काफी अच्छा काम किया था।

#6. 2011 में माहिरा काफी फेमस हुईं, जिसकी खास वजह रही फवाद खान के साथ उनका मशहूर सीरियल 'हमसफर'। इस सीरियल में दोनों की केमिस्ट्री गजब की थी। 

#7. माहिरा की पहली फिल्म 'बोल' थी, जिसमें वो पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम के साथ नजर आई थीं। 

#8. रिपोर्ट्स के मुताबिक, माहिरा अपनी प्रोफेश्नल लाइफ में बेहद बिजी थीं, जिसके चलते उनकी पर्सनल लाइफ बिगड़ गई। वो 2014 में अपने पति से अलग हुईं। उन दोनों ने अपने सात साल के रिश्ते को खत्म करने का फैसला लिया। 

#9. माहिरा का एक पांच साल का बेटा 'अजलान' है।

#10. खबरों के मुताबिक, माहिरा किसी को डेट कर रही हैं और वो उसे सीक्रेट रखना चाहती हैं। कहा जा रहा है कि वो जल्द ही उनसे शादी भी करेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:10 interesting facts about shahrukh khan raees actress mahira khan
From around the web