फोटो गैलरी

Hindi News bollywood actress vidya balan diagnosed with dengue

विद्या बालन के फैंस के लिए बुरी खबर, हुई इस बीमारी की शिकार

फिल्म एक्ट्रेस विद्या बालन में डेंगू के लक्षण मिले हैं। डाक्टरों ने उन्हें 10 दिनों तक आराम करने की सलाह दी है। सूत्रों के मुताबिक उनका इलाज घर में ही किया जा रहा है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में...

विद्या बालन के फैंस के लिए बुरी खबर, हुई इस बीमारी की शिकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 16 Sep 2016 08:56 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म एक्ट्रेस विद्या बालन में डेंगू के लक्षण मिले हैं। डाक्टरों ने उन्हें 10 दिनों तक आराम करने की सलाह दी है। सूत्रों के मुताबिक उनका इलाज घर में ही किया जा रहा है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। बीते दिनों विद्या 'कहानी-2' फिल्म की शूटिंग करके अमेरिका ले लौटी थीं। वह थकान महसूस कर रही थीं। डाक्टरों ने जांच के बाद बताया कि डेंगू के लक्षण हैं। 

मीडिया में आई खबर के मुताबिक विद्या में डेंगू के लक्षण मिलने के बाद बीएमसी के कीटनाशक नियंत्रण विभाग के अधिकारियों ने विद्या के जुहू स्थित निवास स्थान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद विद्या के घर में डेंगू के लार्वा नहीं मिले। लेकिन विद्या के पड़ोसियों के यहां तीन जगहों पर मच्छरों के लार्वा मिले हैं। विद्या के पड़ोसी एक्टर शाहिद कपूर हैं जो विद्या के नीचे ग्राउंड फ्लोर में रहते हैं। विद्या के घर की ऊपरी मंजिल पर मीरा पटेल नामक महिला रहती हैं। कीटनाशक नियंत्रण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक शाहिद के बंद स्वीमिंग पुल और मीरा के घर में मच्छरों के पैदा होने वाले स्थान मिले हैं। 

कीटनाशक नियंत्रण विभाग के अधिकारी राजन नरिनग्रेकर के मुताबिक शाहिद और मीरा को नोटिस भेजा जा रहा है क्योंकि उनके यहां मच्छर पैदा होने वाले स्थान मिले हैं। उनका कहना है कि जिनके यहां मच्छर पैदा होने के स्थान और लार्वा मिलते हैं उनको नोटिस भेजा जाता है और उनसे हर्जाना भी वसूला जाता है। गौरतलब है कि बॉलीवुड के महान फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की मौत भी वर्ष 2012 में डेंगू से हो गई थी। इसके बाद बीएमसी ने डेंगू और मलेरिया के मच्छरों को मारने का अभियान चलाया था। फिल्म वालों के घरों और स्टूडियो में जांचकर मच्छर पैदा होने वाले स्थानों का पता लगाया गया था। बीएमसी की ओर से एक्टर अनिल कपूर और एक्ट्रेस जूही चावला के घर में डेंगू के लार्वा मिलने पर उन्हें नोटिस दिया गया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें