फोटो गैलरी

Hindi Newsउप्र की बदहाली के लिए बसपा, सपा,कांग्रेस जिम्मेदार: मोदी

उप्र की बदहाली के लिए बसपा, सपा,कांग्रेस जिम्मेदार: मोदी

प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर हमला करते हुए आरोप लगाया है कि तीन पार्टियों के सत्ता के खेल उत्तर प्रदेश और राष्ट्र की बदहाली के लिए जिम्मेदार...

उप्र की बदहाली के लिए बसपा, सपा,कांग्रेस जिम्मेदार: मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 21 Apr 2014 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर हमला करते हुए आरोप लगाया है कि तीन पार्टियों के सत्ता के खेल उत्तर प्रदेश और राष्ट्र की बदहाली के लिए जिम्मेदार है।
     
मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा कि वह गरीबों के घर ऐसे जाते हैं जैसे पर्यटक ताज महल देखने। उन्होंने चाय बेचने वाली अपनी छवि पेश करते हुए मुंह में चांदी का चम्मच लिए पैदा हुए लोगों के साथ अपनी तुलना करना चाही और अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) के साथ अपने रिश्ते की तरफ इशारा किया।
     
मोदी ने राजनीतिक व्यवस्था और संसद को आपराधिक तत्वों से पाक साफ करने का वायदा करते हुए कहा कि नई सरकार बनाने के बाद उनका पहला काम एक समिति का गठन करना होगा जो सभी पार्टियों के सांसदों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की जांच करेगी।
     
वरिष्ठ भाजपा नेता ने आरोप लगाया, जहां मां-बेटे की सरकार ने देश को बरबाद कर दिया, बाप-बेटे की सरकार ने उत्तर प्रदेश को बरबाद कर दिया। मोदी ने आरोप लगाया, एक तरफ बाप-बेटे की जोड़ी है जबकि दूसरी तरफ बहनजी :मायावती: हैं़़़वे एक दूसरे को सबक सिखाने में पांच साल का अपना पूरा कार्यकाल बरबाद करते हैं।

मोदी ने आरोप लगाया कि मां और बेटे (कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र एवं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी) आग में घी डालते हैं, उसे सुलगाते हैं। सपा, बसपा और कांग्रेस का यह परिवार इस तरह फल-फूल रहा है। सत्ता का यह खेल जारी है। अब आप मुझे सेवा का मौका दें।
     
भाजपा नेता ने सोनिया के दामाद राबर्ट वाड्रा पर हमला करते हुए आरोप लगाया, उनके लिए वंशवाद और भाई-भतीजावाद ही सब कुछ है। और अब तो विस्तारित परिवार भी शामिल किया गया है। वे ऐसे लोग हैं जो परिवार के सदस्यों से परे समुदाय की सत्ता को मान्यता नहीं देते हैं।
    
मोदी ने कहा कि ये लोग, जो समझते हैं कि सिर्फ उनके बेटे और बेटियां ही कुछ करेंगे और उनका सिर्फ उनसे या उनके चाचा-चाचियों से सरोकार है और उत्तर प्रदेश के भविष्य का अपमान कर रहे हैं। भाजपा नेता ने गरीबों और दलितों के घर राहुल के जाने का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह वहां यह समक्षने जाते हैं कि गरीब आदमी कैसा दिखता है क्योंकि उन्होंने उनकी तरह ही गरीबी नहीं देखी है जिन्होंने ताज महल नहीं देखा और उसे देखने आगरा जाते हैं।

मोदी ने कहा कि मुझे गरीब परिवार में पैदा होने पर कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने कहा कि हरदोई में परिवारवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। मैं प्रधानमंत्री बना तो संसद पहुंचने वाले सांसदों के हलफनामे की जांच कराउंगा, आपराधिक मुकदमों वाले सांसदों के मामले सुप्रीम कोर्ट भेजे जाएंगे। अब जनता फैसला करे कि, वह किसे जिताकर संसद भेजेगी।

'देश को लूटने वालों के लिए मोदी जहर है'
हरदोई के बाद एटा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश को लूटने वालों के लिए मोदी जहर है। कांग्रेस के नेता मोदी लहर के नाम पर तिलमिला जाते हैं। परेशान हो जाते हैं। कहते हैं, मोदी लहर नहीं है, मोदी तो जहर है। हां, मैं देश को लूटने वालों के लिए जहर हूं। उनके लिए मोदी लहर नहीं है, मोदी जहर है।

मोदी ने कहा कि मां-बेटे की सरकार ने दिल्ली लूट ली और बाप बेटे की सरकार ने यूपी। देश अब कांग्रेस को विदा करने के मूड में है। अब तक के मतदान में वोटर कांग्रेस को अलविदा कह चुका है। अब बाकी बचे मतदान में मेरी वोटर से अपील है, देश को एक मजबूत सरकार दीजिए। मजबूत सरकार ही देश को मजबूती दे सकती है।

उन्होंने कहा कि जनता के पैसे को लूटने वाले किसी भी शख्स को देश की संसद का मुंह मत देखने दीजिए। सरकार बनने के बाद आपराधिक छवि वाले जेल में होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें