फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल ने मोदी के गुजरात मॉडल का उड़ाया मजाक

राहुल ने मोदी के गुजरात मॉडल का उड़ाया मजाक

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी के जिस गुजरात मॉडल की इतनी बात की जा रही है वह मॉडल एक ऐसे उद्योगपति को बेहद मामूली कीमत पर जमीन दे देना है, जिसने उसे बेचकर...

राहुल ने मोदी के गुजरात मॉडल का उड़ाया मजाक
एजेंसीSat, 19 Apr 2014 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी के जिस गुजरात मॉडल की इतनी बात की जा रही है वह मॉडल एक ऐसे उद्योगपति को बेहद मामूली कीमत पर जमीन दे देना है, जिसने उसे बेचकर भारी मुनाफा कमाया।

राहुल ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी साहब अपने गुजरात मॉडल की बात करते हैं। उन्होंने किया क्या है, उन्होंने उद्योगपति अडानी को एक रुपए प्रति मीटर की कीमत पर 35,000 एकड़ कृषि भूमि देने के लिए गरीब किसानों को उनकी जमीन से वंचित कर दिया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद अडानी ने उस जमीन को 800 रुपए प्रति मीटर की दर से बेचा। उनका उद्योग उत्पादन के कारण नहीं, अपितु किसानों की जमीन ऊंची कीमतों पर बेचने के कारण 3,000 रुपए करोड़ की कंपनी से बढ़कर 40,000 करोड़ रुपए हो गया। इसे वह गुजरात मॉडल कहते हैं।

कांग्रेस के नेता ने कहा कि यहां एक रुपए में एक टॉफी बेची जाती है। यदि आप अडानी हैं तो एक टॉफी देने पर गुजरात सरकार आपको एक मीटर जमीन दे देगी। राहुल ने कहा कि गुजरात के लोगों ने मोदी सरकार के आने से काफी पहले कपड़ा मिलों और अन्य उद्योगों को स्थापित करने के लिए वर्षों तक कड़ी मेहनत की, जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री दावा कर रहे हैं कि यह सब उनके प्रयासों के कारण हुआ।

उन्होंने कहा कि मोदी भाषण देते हैं कि वह भारत में बदलाव ला देंगे। एक व्यक्ति बदलाव नहीं ला सकता। यह करोड़ों लोगों के सामूहिक प्रयास से ही संभव है। राहुल ने मोदी के चौकीदार बयान का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस देश के विकास की चाबियां आपको (लोगों को) देकर आपको चौकीदार बनाना चाहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें