फोटो गैलरी

Hindi Newsअरविंद केजरीवाल के नाम पर मोबाइल एप

अरविंद केजरीवाल के नाम पर मोबाइल एप

आम आदमी पार्टी (आप) अपने स्टार प्रचारक अरविंद केजरीवाल ने नाम पर मोबाइल एप तैयार कर रही है। माना जा रहा है कि देश के वे पहले ऐसे नेता होंगे जिनके नाम का मोबाइल एप बनेगा। इस एप में केजरीवाल के आंदोलन...

अरविंद केजरीवाल के नाम पर मोबाइल एप
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 26 Jan 2015 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) अपने स्टार प्रचारक अरविंद केजरीवाल ने नाम पर मोबाइल एप तैयार कर रही है। माना जा रहा है कि देश के वे पहले ऐसे नेता होंगे जिनके नाम का मोबाइल एप बनेगा। इस एप में केजरीवाल के आंदोलन से लेकर ‘आप’ के गठन एवं उसके बाद की हर छोटी-बड़ी जानकारी होगी। इस एप को गूगल से निशुल्क डाउनलोड किया जा सकेगा।

‘आप’ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एवं आईटी विंग की जिम्मेदारी संभालने वाले अंकित लाल ने कहा कि इस मोबाइल एप पर लंबे समय से काम चल रहा था। हमारा प्रयास है कि चुनाव से पहले इसे शुरू कर दिया जाए। एप से उन पार्टियों को करारा जवाब मिलेगा जो ‘आप’ या केजरीवाल के बारे में अफवाह फैला रही हैं। इसके अलावा विरोधी पार्टियां केजरीवाल पर विदेशी दौरों एवं चंदे के मुद्दे पर भी लगातार सवाल उठाती रही हैं।

उन्होंने बताया कि आरोप-प्रत्यारोपों से ‘आप’ की छवि खराब न हो और विपक्षी दलों की अफवाहों के बारे में पार्टी के वॉलंटियर को सही सूचना मिले, इसके लिए मोबाइल एप कारगर साबित होगा। इसमें हर तबके के विकास की रूपरेखा और पार्टी का एजेंडा भी शामिल रहेगा। युवा इसके जरिए केजरीवाल से सीधा संवाद भी कर सकेंगे। ‘आप’ संयोजक का किसी मुद्दे पर जारी हुआ बयान तुरंत एप पर आ जाएगा। एप के द्वारा अरविंद अपने वालंटियर को बिना किसी बाधा के कोई भी संदेश दे सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें