फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड: सत्ता में कांग्रेस लेकिन बीजेपी विधायकों की बढ़ गई संपत्ति

उत्तराखंड: सत्ता में कांग्रेस लेकिन बीजेपी विधायकों की बढ़ गई संपत्ति

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म्स (ADR) की ताजा रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में दोबारा 60 विधायकों की संपत्ति में पिछले पांच सालों में औसतन 1.77 करोड़ रुपये बढ़ोत्तरी हुई है। खास बात यह है कि सत्ता...

उत्तराखंड: सत्ता में कांग्रेस लेकिन बीजेपी विधायकों की बढ़ गई संपत्ति
एजेंसीWed, 08 Feb 2017 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म्स (ADR) की ताजा रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में दोबारा 60 विधायकों की संपत्ति में पिछले पांच सालों में औसतन 1.77 करोड़ रुपये बढ़ोत्तरी हुई है। खास बात यह है कि सत्ता से बाहर बीजेपी के 29 विधायकों की संपत्ति में औसतन दो करोड़ रुपये से अधिक का इजाफा हुआ। वहीं कांग्रेस के 28 विधायकों की संपत्ति में एक करोड़ रुपये से अधिक की बढ़ोत्तरी हुई।

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार साल 2012 में चुनाव लड़ने वाले विभिन्न राजनीतिक दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के पास औसतन करीब 1.85 करोड़ रुपये की संपत्ति थी, जबकि वर्ष 2017 में उनकी औसत संपत्ति बढ़कर लगभग 3.62 करोड़ रुपये हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है, उत्तराखंड में वर्ष 2012 और 2017 में चुनाव लड़ने वाले इन 60 विधायकों की संपत्ति में औसतन 1.77 करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है। इनकी संपत्ति में औसतन 96 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

बीजेपी विधायक सिंघल की संपत्ति में 32 करोड़ रुपये का इजाफा

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2012 से 2017 की अवधि में बीजेपी के शैलेन्द्र मोहन सिंघल की संपत्ति में सर्वाधिक 32 करोड़ रुपये से अधिक का इजाफा हुआ। वहीं कांग्रेस के नव प्रभात की संपत्ति में छह करोड़ से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री हरीश रावत की संपत्ति में इस दौरान एक करोड़ रुपये से अधिक की वृद्धि हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें