फोटो गैलरी

Hindi Newsनर्सरी एडमिशन: EWS में पहली मेरिट के एडमिशन 29 फरवरी तक

नर्सरी एडमिशन: EWS में पहली मेरिट के एडमिशन 29 फरवरी तक

दिल्ली सरकार ने नर्सरी और केजी दाखिले में ईडब्ल्यूएस के अभिभावकों को बड़ी राहत दी है। पहली मेरिट के आधार पर दाखिला लेने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 29 फरवरी तय कर दी गई है। सामान्य वर्ग के लिए तारीख नहीं...

नर्सरी एडमिशन: EWS में पहली मेरिट के एडमिशन 29 फरवरी तक
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 22 Feb 2016 07:29 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार ने नर्सरी और केजी दाखिले में ईडब्ल्यूएस के अभिभावकों को बड़ी राहत दी है। पहली मेरिट के आधार पर दाखिला लेने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 29 फरवरी तय कर दी गई है। सामान्य वर्ग के लिए तारीख नहीं बढ़ी है।

इससे पहले 22 फरवरी दाखिला लेने की आखिरी तारीख थी। अतिरिक्त निदेशक वीके गौर के अनुसार, ईडब्ल्यूएस दाखिले को लेकर अभिभावक लगातार शिकायत कर रहे हैं। कई स्कूल ऑनलाइन लॉटरी वालों को भी सीट नहीं दे रहे हैं। इसे देखते हुए तारीख बढ़ाई गई है ताकि हर किसी को दाखिले का पूरा समय मिले।

बहरहाल, कई स्कूल ने सोमवार को अंतिम दिन होने के बावजूद अभिभावकों को वापस लौटा दिया। शिक्षादीप स्कूल ने एक लॉटरी में नाम आने वाले बच्चों को लौटा दिया। स्कूल ने कहा कि अभी तक उसके पास सीटों का ब्योरा नहीं पहुंचा है। एडमिशन नर्सरी डॉट कॉम के सुमित वोहरा कहते हैं कि इस तरह से सैकड़ों स्कूल सीट न देने का बहाना बना रहे हैं।

निदेशालय को ऐसे स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। बता दें कि इस मसले को लेकर अब तक 700 से अधिक शिकायतें की जा चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें