फोटो गैलरी

Hindi Newsईबीएस का मिनी एमबीए प्रोग्राम

ईबीएस का मिनी एमबीए प्रोग्राम

ईरा बिजनेस स्कूल (ईबीएस) ने अपने दीक्षांत समारोह के दौरान स्कूल के छात्रों को मिनी एमबीए प्रोग्राम में सर्टिफिकेट प्रदान किए। संस्थान के द्वारका कैंपस में आयोजित इस समारोह में प्रोग्राम को...

ईबीएस का मिनी एमबीए प्रोग्राम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 16 Jul 2014 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरा बिजनेस स्कूल (ईबीएस) ने अपने दीक्षांत समारोह के दौरान स्कूल के छात्रों को मिनी एमबीए प्रोग्राम में सर्टिफिकेट प्रदान किए। संस्थान के द्वारका कैंपस में आयोजित इस समारोह में प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले कुल 38 छात्रों को सर्टिफिकेट दिए गए। मिनी एमबीए देश के किसी बी-स्कूल द्वारा की गई एक  पहल है। मिनी एमबीए का उद्देश्य स्कूल लेवल पर ही छात्रों को एमबीए की बारीकियां समझाना है।

श्री वेंकटेश्वर यूनिवर्सिटी के उप कुलपति डॉ. सुधांशु भूषण समारोह के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने छात्रों को सर्टिफिकेट बांटें और अपने भाषण से छात्रों को अपने सपनों को दृढ़ता से पूरे करने के लिए प्रोत्साहित किया। समारोह के अंत में ईरा स्कूल के निदेशक डॉ. संजीव मारवाह ने कुछ छात्रों को ईनाम भी बांटे। ये ईनाम उन्हें उनकी प्रतिभा प्रदर्शन के लिए मिला। डॉ. संजीव ने कहा कि व्यावसायिक कुशलता अपने अंदर विकसित तो करना चाहिए ही, साथ ही व्यावहारिक बुद्धि और सामाजिक तौर-तरीकों को भी आत्मसात करना जरूरी है।

समारोह में विद्वानों की विशिष्ट मंडली, अकादमिक काउंसिल,  ग्रेजुएट करने वाले छात्र और उनके अभिभावक उपस्थित थे। समारोह का समापन करते हुए रजिस्ट्रार डॉ. अजय मेहता ने ‘एमबीए की प्रतिज्ञा’ याद दिलाई और भावी प्रबंधकों ने गंभीरता और ईमानदारी से प्रतिज्ञा ली। ईरा बिजनेस स्कूल एआईसीटीई से मान्यताप्राप्त एक बी स्कूल है।

ईबीएस पीजीडीएम में स्पेशलाइजेशन के तौर पर मार्केटिंग, फाइनांस, ह्यूमन रिसोर्स, इंटरनेशनल बिजनेस, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट मैनेजमेंट विषय प्रदान करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें