शनिवार, 20 दिसम्बर, 2014 | 11:20 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
झारखंड : भाजपा प्रत्याशी लुइस मरांडी ने दुमका में बूथ-68 पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर पैसा बांटने का आरोप लगाया, प्रशासन से की शिकायत, एसडीओ ने थानेदार को तत्काल जांच करने भेजाउत्तर प्रदेश: मुरादाबाद के बृजघाट पर आज जुटेंगे भाजपा और संघ के बड़े नेता, आरएसएस के सह सर कार्यवाह डॉक्टर कृष्ण गोपाल के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल, डॉक्टर गोपाल का बीती रात नोएडा में भाई के यहां हुआ निधन, अंतिम संस्कार बृजघाट पर, आरएसएस के कार्यकर्ता रवाना।जम्मू-कश्मीर: राज्य की 87 सदस्यीय विधानसभा में नेकां के 28, पीडीपी के 21, कांग्रेस के 17 और भाजपा के 11 विधायक हैं।जम्मू-कश्मीर: पिछले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इन 20 में से 11, कांग्रेस ने पांच और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) ने तीन सीटों पर जीत हासिल की थी। पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) एक सीट पर ही सिमट कर रह गई थी।झारखंड : बोरियो विस क्षेत्र के बूथ नंबर 67 पर चुनाव को लेकर बढ़ी चौकसीझारखंड: लिट्टीपाड़ा के फतेहपुर गांव की महिलाओं को उम्मीद कि नई सरकार पेयजल की समस्या हल करेगीदुमका विधानसभा क्षेत्र के माहरो बूथ पर लगी लंबी कतार, दुमका सीट से मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन लड़ रहे हैंसाहिबगंज जिले के उधवा में मौसम भी मेहरबान रहा, सुबह धूप निकली, मतदाताओं में उत्‍साहजम्मू के डिवीजनल कमिश्नर अजित कुमार साहू का कहना है कि मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। ठंड के बावजूद बड़ी संख्या में लोग वोट डालने आ रहे हैं। साहू ने कहा कि हमने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं और कहीं से भी हिंसा की कोई खबर नहीं है।राजौरी में मतदान करने के बाद एक वोटर ने कहा कि लोगों में मतदान को लेकर उत्साह है और सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है।शुक्रवार की रात नौशेरा में पीडीपी कार्यकर्ताओं के हमले में घायल भाजपा प्रत्याशी रविंद्र रैना को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।यूपी: अमरोहा के चौधरपुर गांव में युवक की गला घोंट कर हत्या, सुबह घर के बाहर मिला शव, पुलिस पूछताछ में जुटीदुमका के कुछ वोटरों से हिन्दुस्तान ने बातचीत कर जानना चाहा कि उनकी वोटिंग का आधार क्या है? 35 साल के सत्येंद्र सिंह का कहना है स्थायी सरकार मुद्दा है, तो 42 साल के जवाहर लाल का कहना है कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास है मुद्दा।झारखंड: सुबह 9 बजे तक जामताड़ा-13, नाला-11, बोरियो-20, राजमहल-18, बरहेट-11, पाकुड़-16, लिट़टीपाड़ा-16, महेशपुर-18,दुमका-11, जामा-14, जरमुंडी-12, शिकारीपाड़ा-14, सारठ-14, पोड़ैयाहाट-11, गोड़डा-12, महगामा-10 प्रतिशत मतदान हुआझारखंड: पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा विस क्षेत्र में बूथ-134 में बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर हुआ बहिष्कार, 9 बजे फिर शुरू हुआ मतदानझारखंड : बोरियो के बूथ नं 208 में एक घंटे में 124 वोट पड़ेझारखंड : जामताड़ा में सुबह से महिला मतदाताओं में गज़ब का उत्साहजम्मू कश्मीर में 20 सीटों के लिए मतदान शुरूझारखंड: दुमका के बूथ नम्बर 114 में सुबह से मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा हैझारखंड: सारठ के पालाजोरी ब्लॉक में बूथ नंबर 172 पर इवीएम खराब, 15 मिनट देर से शुरू हुआ मतदानझारखंड: दुमका के 114 नंबर बूथ पर सुबह से लगी महिला वोटरों की लंबी कतारझारखंड: जामताड़ा के बूथ नंबर 203 पर सुबह 7 बजे से ही वोटरों की लंबी कतार लगीझारखंड : दुमका के बूथ नम्बर 207 में पहला वोट पड़ा
एडमिशन अलर्ट
हिन्दुस्तान रीमिक्स First Published:25-09-12 12:31 PM
Image Loading

जीएटीई 2013
टैस्ट
: ग्रेजुएट एप्टीटय़ूड टैस्ट इन इंजीनियरिंग। यह टैस्ट अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित किया जाता है। इसमें सफलता के बाद स्नातक स्तरीय इंजीनियरिंग और तकनीकी विषयों में प्रवेश मिलता है।
योग्यता: विस्तृत जानकारी के लिए www.gate.iitb.ac.in/gate 2013 पर विजिट करें।
आवेदन कैसे करें: उम्मीदवारों को इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2012

इंस्टीटय़ूट फॉर मीडिया मैनेजमेंट एंड कम्युनिकेशन स्टडीज (आईएमसीएस)
कोर्स:
1. डिप्लोमा इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन-एक वर्ष, 2. डिप्लोमा इन फिल्म एंड वीडियो एडिटिंग-छह माह, 3. ट्रेनिंग वर्कशॉप इन टीवी न्यूज रीडिंग एंड एंकरिंग-एक माह।
योग्यता: सभी कोर्स के लिए किसी भी स्ट्रीम में 10+2 पास होना जरूरी है।
आवेदन कैसे करें: विवरणिका तथा आवेदन पत्र संस्थान से 250 रुपए का नगद भुगतान करके या डीडी के माध्यम से भुगतान करके प्राप्त कर सकते हैं। डीडी आईएमसीएस के नाम तथा नई दिल्ली में देय होना चाहिए।
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 05 अक्तूबर 2012
वेबसाइट: www.imcsindia.com ,

नेशनल एकेडमी ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग
कोर्स: 1
. नर्सरी, प्राइमरी टीचर्स ट्रेनिंग (एनपीटीटी)-दो वर्ष, 2. नर्सरी टीसर्च ट्रेनिंग (एनटीटी)-एक वर्ष। कोर्स सिर्फ लड़कियों के लिए है।
योग्यता: 10+2 पास होना जरूरी है।
आवेदन कैसे करे: विवरणिका तथा आवेदन पत्र एनएटीटी सेंटर से 200 रुपए नगद या चैक के माध्यम से भुगतान करके प्राप्त कर सकते हैं।
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 29 सितंबर 2012
वेबसाइटwww.natt.in

नैम इंस्टीटय़ूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज
कोर्स
: 1. बैचलर इन मास कम्युनिकेशन (बीएमसी)-तीन वर्ष, 2. मास्टर इन मास कम्युनिकेशन (एमएमसी)-दो वर्ष, 3. बैचलर इन होटल मैनेजमेंट, कैटरिंग टेक्नोलॉजी एंड टूरिज्म (बीएससी एचएमसीटीटी)-तीन वर्ष, 4. बीसीए-तीन वर्ष, 5. एमबीए-दो वर्ष (एआईसीटीई से मान्य), 6. एमबीए-होटल मैनेजमेंट-दो वर्ष, 7. बीएससी इन फैशन टेक्नोलॉजी (बीएससी एफटी)-तीन वर्ष, 8. एमसीए-तीन वर्ष।
आवेदन कैसे करें: आवेदन पत्र संस्थान की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है या फिर 300 रुपए का भुगतान करके संस्थान से प्राप्त कर सकते हैं।
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 05 नवंबर 2012
वेबसाइट: www.namedu.net

कंसल्टेंसी डेवलपमेंट सेंटर, नई दिल्ली
कोर्स
: टेक्निकल कंसल्टेंसी में सर्टिफिकेट प्रोग्राम-तीन माह।
योग्यता: बीई/बीटेक/एएमआईई/एमसीए या समकक्ष टेक्निकल योग्यता या इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या समकक्ष दो वर्ष के कार्यानुभव वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अंतिम वर्ष की परीक्षा दे रहे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को कोर्स के अंत में तीन घंटे की लिखित परीक्षा में बैठना होगा। उन्हें कम से कम 50 प्रतिशत अंक (सी ग्रेड) प्राप्त होने चाहिए, तभी उन्हें कंसल्टेंसी डेवलपमेंट सेंटर (सीडीसी) द्वारा अवॉर्ड प्राप्त होगा।
आवेदन कैसे करें: आवेदन पत्र संस्थान की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। पूरी तरह भरा आवेदन पत्र फीस तथा दस्तावेजों के साथ संस्थान भेजना होगा। फीस डीडी के माध्यम से देनी होगी, जो सीडीसी के नाम तथा नई दिल्ली में देय होना चाहिए।
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 28 सितंबर 2012
वेबसाइट: www.cdc.org.in

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड