फोटो गैलरी

Hindi Newsगैसमुक्त दुनिया का बिगड़ता योग

गैसमुक्त दुनिया का बिगड़ता योग

सुना है कि अमेरिका ने भारत से कहा है कि बाबा रामदेव को रोक लो, वरना अनर्थ हो जाएगा। जवाब में भारत सरकार ने कहा कि आप से बने, तो आप रोक लो। रामदेव तो वह तीर हैं, जो चल गया तो चल गया, उसे कोई नहीं रोक...

गैसमुक्त दुनिया का बिगड़ता योग
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 Jun 2015 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

सुना है कि अमेरिका ने भारत से कहा है कि बाबा रामदेव को रोक लो, वरना अनर्थ हो जाएगा। जवाब में भारत सरकार ने कहा कि आप से बने, तो आप रोक लो। रामदेव तो वह तीर हैं, जो चल गया तो चल गया, उसे कोई नहीं रोक सकता।

पिछले दिनों, दिल्ली में योग दिवस की रिहर्सल के मौके पर रामदेव ने पवनमुक्तासन करके दिखाया। योग के जानकार बताते हैं कि यह आसन गैस की तकलीफ का इलाज है। रामदेव ने पवनमुक्तासन करते हुए बताया कि वह पूरी दुनिया को गैस से मुक्त कर देंगे। अमेरिका के दहलने की वजह यह थी कि अमेरिका ने अपने देश में फ्रैंकिंग की तकनीक से भूमिगत प्राकृतिक गैस निकालना शुरू कर दिया है। अनुमान है कि अगले दो-तीन साल में अमेरिका खनिज तेल के आयात से आजाद हो जाएगा, बल्कि वह गैस का निर्यात करना शुरू कर देगा। हुआ यह कि इधर रामदेव ने पवनमुक्तासन किया, उधर अमेरिका के कुओं से गैस निकलना बंद हो गई। जब अमेरिका में यह हुआ, तो भारत में भी होना ही था। जिन गांवों में गोबर गैस के संयंत्र थे, सबने काम करना बंद कर दिया। जिन दवा कंपनियों का मुनाफा गैस की दवाओं पर निर्भर था, उनके शेयर गैस बनकर गायब हो गए। रसोईघरों में खाना बनाना नामुमकिन हो गया।

देश और विदेश से बाबा रामदेव के पास कई अनुरोध पहुंचे कि बाबा, आप बड़े शक्तिशाली हैं। यह आपने कैसी हवा बांधी कि गुब्बारों की गैस तक निकल गई। तब रामदेव ने कहा- ठीक है, अब मैं पवनमुक्तासन कुछ कम करूंगा ताकि पेट की गैस ही गायब हो, अमेरिका की नहीं। तब कहीं जाकर दुनिया पर से संकट टल पाया। रामदेव पहले भी ऐसा कर चुके हैं। एक बार उन्होंने कहा था कि वह काला धन विदेश से ले आएंगे, जो पता नहीं कितने लाख करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा और दुनिया भर से काला धन भारत में बरसना शुरू हो गया, क्या अपना, क्या पराया। इतना काला धन बरसा कि हर तरफ काला ही काला। मोदीजी ने स्वच्छ भारत अभियान में सफाई कराई, तब जाकर स्थिति सामान्य हुई।
राजेन्द्र धोड़पकर

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें