फोटो गैलरी

Hindi Newsक्या आपकी लिपस्टिक में कसूरी मेथी है

क्या आपकी लिपस्टिक में कसूरी मेथी है

बीवी की तरह बाजार भी आपको कभी चैन से बैठने नहीं देता। वह हमेशा इस बात का एहसास करवाएगा कि तुम्हारे पास जो है, उसमें कमी है। एक जमाने में मास्टरजी ने राजू के लिए पूरी क्लास से सिर्फ इसलिए ताली बजवा दी...

क्या आपकी लिपस्टिक में कसूरी मेथी है
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Apr 2015 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बीवी की तरह बाजार भी आपको कभी चैन से बैठने नहीं देता। वह हमेशा इस बात का एहसास करवाएगा कि तुम्हारे पास जो है, उसमें कमी है। एक जमाने में मास्टरजी ने राजू के लिए पूरी क्लास से सिर्फ इसलिए ताली बजवा दी थी कि वो डाबर लाल दंतमंजन यूज करता है। वक्त के साथ मंजन की जगह टूथपेस्ट ने ले ली और हमसे पूछा जाने लगा कि क्या आपके टूथपेस्ट में लौंग है? क्या आपके टूथपेस्ट में नमक है? अब टीवी पर एक बहन पूछ रही है, क्या आपके टूथपेस्ट में नींबू है? समझ नहीं आ रहा कि ये लोग हमसे ब्रश करवाना चाहते हैं या टूथपेस्ट से शिकंजी बनवाना चाह रहे हैं।

अगर आप कह दें कि हां, मेरे टूथपेस्ट में नमक है, तो बंदी डराकर कहेगी- अरे सर, तो फिर आप इसे क्यों यूज कर रहे हैं? अभी तो नवरात्र चल रहे हैं.. आप ये सेंधा नमक वाला टूथपेस्ट यूज कीजिए। मुमकिन है कि किसी दिन आप टीवी विज्ञापन में लड़की से किसी को पूछता देखें, क्या आपकी लिपस्टिक में कसूरी मेथी है? पहले किसी भी ऊटपटांग चीज को जरूरत बता कस्टमर को हैरान कर दो। वो गरीब जैसे-तैसे इस नई जरूरत को पूरा कर चैन से मरने लगे, तो उसके कान में जोर से यह कहकर उसे उठा दो कि नींबू तो ठीक है, मगर क्या तुम्हारे टूथपेस्ट में शकरकंदी है?

आईपीएल के कुल जमा सात साल में सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ याद आता है, नशे में पकडे़ गए खिलाड़ी, टैक्स चोरियां, देर रात तक चली अय्याशियां, सट्टेबाजी में फंसे टीम मालिक और हरभजन सिंह का श्रीसंत को जोरदार तमाचा। मगर अब गला फाड़-फाड़कर मुझे ये मानने पर मजबूर कर रहा है कि ये है इंडिया का त्योहार। यह सुनकर सट्टेबाज तो खुश हो सकते हैं कि बाजार ने उन्हें इंडिया मान लिया है, मगर त्योहारों को आपत्ति हो सकती है कि इससे उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई है। जब भी टीवी पर ये गाना बजता है, तो लगता है कि किसी दूसरी दुनिया में वे बुजुर्ग अपनी पीठ पर कोड़े मारते होंगे, जो हमें बता गए थे कि भारत त्योहारों का देश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें